Sunday, July 14, 2024
Advertisement

क्रिस जॉर्डन ने टी20 वर्ल्ड कप में फेंका ऐतिहासिक ओवर, 5 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, हैट्रिक भी की अपने नाम

Chris Jordan: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं। उन्होंने हैट्रिक के साथ-साथ एक ऐसा कारनामा भी किया है जो इससे पहले सिर्फ 1 गेंदबाज ही कर सका था।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 23, 2024 22:10 IST
Chris Jordan- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्रिस जॉर्डन ने टी20 वर्ल्ड कप में फेंका ऐतिहासिक ओवर

Chris Jordan Hat-Trick: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 49वां मैंच इंग्लैंड और अमेरिका की टीमों के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम का ये फैसला सही साबित हुआ और अमेरिका की टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने ऐतिहासिक ओवर फेंका।  इस दौरान उन्‍होंने टी20 इंटरनेशनल में अपनी पहली हैट्रिक ली। 

क्रिस जॉर्डन ने फेंका ऐतिहासिक ओवर

क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका की पारी के 19वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 5 गेंदों पर 4 विकेट चटकाए। इस ओवर में उन्होंने पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया। इसके बाद दूसरी गेंद डॉट रही। वहीं, इसके बाद उन्होंने लगातार 3 गेंदों पर 3 विकेट अपने नाम किए और हैट्रिक पूरी की। इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले पहले अंग्रेज गेंदबाज बन गए। उनसे पहले इंग्लैंड के किसी भी गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक नहीं ली थी। यह इस वर्ल्ड कप की तीसरी हैट्रिक है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने लगातार दो मैचों में हैट्रिक हासिल की थी। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये दूसरा ही मौका है जब किसी गेंदबाज ने एक ओवर में 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले कर्टिस कैम्फर ने ये कारनामा किया था। 

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए बेस्ट गेंदबाजी स्पेल

5/10 - सैम कुरेन, पर्थ, 2022

4/2 - आदिल राशिद, दुबई, 2021
4/10 - क्रिस जॉर्डन, बारबाडोस, 2024
4/11 - आदिल राशिद, एंटीगा, 2024
4/28 - क्रिस जॉर्डन, दिल्ली, 2016

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज 

  1. ब्रेट ली
  2. कर्टिस कैम्फर
  3. वानिंदु हसरंगा 
  4. कगिसो रबाडा 
  5. कार्तिक मयप्पन
  6. जोश लिटिल
  7. पैट कमिंस  
  8. क्रिस जॉर्डन

115 रन पर सिमट गई अमेरिका की पारी 

 बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेले जा रहे मैच में टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अमेरिका टीम 18.5 ओवर में 115 रन पर सिमट गई। इस दौरान  क्रिस जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा सैम करन और आदिल रशीद ने दो-दो  विकेट जबकि रीस टॉप्ली और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें

IND W vs SA W: भारत ने साउथ अफ्रीका को किया क्लीन स्वीप, आखिरी वनडे में 6 विकेट से मारी बाजी

स्मृति मंधाना ने महिला क्रिकेट में रचा इतिहास, ये कमाल करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बनीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement