Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CPL की पहली पारी में अंबाती रायडू फ्लॉप, पाकिस्तानी गेंदबाज ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट किट्स के लिए अंबाती रायडू का डेब्यू हो चुका है। अपनी पहली पारी में इस भारतीय स्टार बल्लेबाज ने निराश किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 24, 2023 8:35 IST
Salman Irshad, Ambati Rayudu- India TV Hindi
Image Source : GETTY, TWITTER Salman Irshad, Ambati Rayudu

इंडियन प्रीमियर लीग, IPL में लगातार 14 सीजन तक अपनी छाप छोड़ने वाले अंबाती रायडू ने अब विदेशी लीग का रुख कर लिया है। हाल ही में आईपीएल 2023 के बाद रायडू ने आईपीएल से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। उसके बाद उनके राजनीति में आने के चर्चे थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब उन्होंने विदेश में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है। अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग में भी टेक्सास सुपर किंग्स से खेलने के उनके चर्चे थे लेकिन लीग के पांच दिन पहले ही उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। अब सीपीएल में उनका आगाज हो चुका है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में वह सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स का हिस्सा हैं। वैसे तो वह अभी तक सभी मुकाबलों में टीम का हिस्सा थे लेकिन पहले दोनों मैच बारिश के कारण हो नहीं सके। अब तीसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला और वह फ्लॉप हो गए।

पहली पारी में नहीं खुला खाता

सेंट किट्स के लिए इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रायडू की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वह तीन गेंदें खेले और बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उनका विकेट पाकिस्तान के सलमान इरशाद ने लिया और उनका कैच भी पाकिस्तान के ही इमाद वसीम ने पकड़ा। यानी इस पाकिस्तानी जोड़ी के कारण रायडू अपनी पहली सीपीएल पारी में डक पर आउट हो गए। इरशाद ने इसी ओवर में तीन विकेट लिए। जमैका तल्लावाहज के खिलाफ इस मुकाबले में सेंट किट्स को 8 विकेट से करारी हार भी झेलनी पड़ी। इससे पहले उसके पिछले दोनों मैच बारिश के कारण नो रिजल्ट रहे थे। यानी यह टीम की पहली हार भी रही। जमैका के लिए सलमान इरशाद ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट लिए।

सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय

आपको बता दें कि अंबाती रायडू सीपीएल में खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। उनसे पहले लेग स्पिनर प्रवीण तांबे भी 2020 में त्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए इस लीग में खेल चुके थे। वहीं महिला सीपीएल में भारत की श्रेयांका पाटिल भी इस बार गुयाना अमेजन वॉरिय4स के लिए खेलेंगी। वह इस लीग में खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनेंगी। 

IPL में रायडू का शानदार रिकॉर्ड

अंबातीय रायडू का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन जरूर कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनका 14 साल में रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने आईपीएल में कुल 204 मैच खेले और 187 पारियों में 4332 रन बनाए। उनके नाम इस लीग में एक शतक और 22 अर्धशतक दर्ज हैं। अंबाती रायडू का करियर इस लीग में शानदार रहा है। वह सबसे ज्यादा 6 आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 3 बार मुंबई इंडियंस के साथ 2013, 2015 और 2017 में आईपीएल जीता। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उन्होंने 2018, 2021 और 2023 में यह खिताब जीता। 

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया बनेगी विश्व चैंपियन! चंद्रयान 3 की सफलता के बाद वनडे वर्ल्ड कप को लेकर बन रहा खास संयोग

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से चूकी टीम इंडिया, बारिश ने बुमराह के मंसूबों पर फेरा पानी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement