Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IPL के इतिहास में CSK ऐसा करने वाली बनी तीसरी टीम, रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में हुआ कमाल

CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2024 के पहले मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतते ही सीएसके की टीम ने आईपीएल में बड़ा कमाल कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 23, 2024 8:13 IST
RCB vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB vs CSK

CSK vs RCB: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आरसीबी को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की टीम ने चेन्नई को 174 रनों का टारगेट दिया, जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने आसानी से हासिल कर लिया। आरसीबी के बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स के बॉलर्स के आगे टिक नहीं पाए और इसी वजह से टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। मैच जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बड़ा कमाल का कर दिया है। 

CSK की टीम ने बनाया ये रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की ये 21वीं जीत है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से सीएसके ने 21 और आरसीबी ने 10 मैच जीते हैं। वहीं 1 एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी ऐसी टीम बन गई है, जिसने विरोधी टीम के खिलाफ 20 से ज्यादा मुकाबले जीते हों। सीएसके से पहले मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 मुकाबले जीते हैं। वहीं केकेआर की टीम ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 21 आईपीएल मुकाबले जीते हैं। 

IPL में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीमों की लिस्ट: 

मुंबई इंडियंस बनाम केकेआर- 23 मैच

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम आरसीबी- 21 मैच
केकेआर बनाम पंजाब किंग्स- 21 मैच
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स - 20 मैच
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स- 19 मैच

चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता मैच

आईपीएल 2024 से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान बनाया गया था। अब गायकवाड़ ने कप्तान के तौर पर अपने पहले ही मैच में जीत दर्ज कर ली है। आरसीबी के खिलाफ सीएसके के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। आरसीबी के लिए अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 38 रनों का योगदान दिया। आरसीबी के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसी वजह से ही टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रचिन रवींद्र ने 37 रन, अजिंक्य रहाणे ने 27 रन बनाए। वहीं इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतरे शिवम दुबे ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 34 रन बनाए और वह अंत तक आउट हो पाए। आरसीबी के गेंदबाज चेन्नई के खिलाफ बेअसर साबित हुए और प्रभाव नहीं छोड़ पाए। कैमरून ग्रीन ने जरूर ने 2 विकेट हासिल किए, लेकिन उन्होंने तीन ओवर में ही 27 रन लुटा दिए। 

यह भी पढ़ें: 

रुतुराज गायकवाड़ ने हासिल की खास उपलब्धि, CSK के लिए धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान

मैच हारकर भी RCB के लिए हीरो बना ये युवा खिलाड़ी, कप्तान डु प्लेसिस ने तारीफ में खोला दिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement