Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैच हारकर भी RCB के लिए हीरो बना ये युवा खिलाड़ी, कप्तान डु प्लेसिस ने तारीफ में खोला दिल

Anuj Rawat: RCB की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। आरसीबी के लिए मैच में एक युवा खिलाड़ी ने बेहतरीन पारी खेली। मैच के बाद कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने इस प्लेयर की तारीफ की है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 23, 2024 7:03 IST
Anuj Rawat And Faf Du Plessis- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Anuj Rawat And Faf Du Plessis

RCB vs CSK: IPL 2024 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में सीएसके लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऋतुराज गायकवाड़ का आईपीएल में कप्तान के तौर पर ये पहला मैच था और उन्होंने अपने पहले मैच में ही जीत दर्ज कर ली है। आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रन बनाए, जिसके जवाब में सीएसके ने आसानी से टारगेट को चेज कर लिया। आरसीबी के लिए मैच में एक युवा खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के बाद कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने इस प्लेयर की तारीफ की है। 

इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

मैच में आरसीबी को फॉफ डु प्लेसिस ने तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने 23 गेंदों में 35 रन बनाए। लेकिन इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन गेंदबाजी से चेन्नई की वापसी करवा दी। उन्होंने रजत पाटीदार, फॉफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने आरसीबी के बैटिंग ऑर्डर की रीढ़ ही तोड़ दी। इससे आरसीबी की टीम कम स्कोर पर सिमटती हुई नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक और युवा अनुज रावत ने बेहतरीन पारी खेली। इन दोनों प्लेयर्स की पारियों की वजह से ही आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। 

अनुज रावत ने खेली बेहतरीन पारी

अनुज रावत ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। अनुज रावत को आरसीबी की टीम ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। अनुज के पास कौशल है और वह बल्ले से गेम फिनिश करने में माहिर हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। इसी वजह से वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। लेकिन वह अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीतने में सफल रहे। 

आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने तारीफ की

चेन्नई की टीम मिडिल ओवर्स में काफी अच्छी टीम है। उनके स्पिनर्स का आपको सामना करना होता है। शायद हम लगभग 15-20 रन कम रह गए, पिच उतनी खराब नहीं थी, जितना हमने पहले 10 ओवर्स में खेला। वे लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा आगे रहे, हमने कुछ विकेट हासिल करने की कोशिश की, लेकिन अंत में हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। अनुज रावत ने अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे के लिए दिखाया है कि वह अच्छा कर सकता है। एक युवा बल्लेबाज ने संयम दिखाया है। 

यह भी पढ़ें: 

DC vs PBKS: IPL 2024 का पहला डबल हेडर आज, जानें कितने बजे से शुरू होगा पहला मैच

IPL 2024: RCB का 16 साल बाद भी खत्म नहीं हुआ इंतजार, चेपॉक में CSK का दबदबा बरकरार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement