Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024: RCB का 16 साल बाद भी खत्म नहीं हुआ इंतजार, चेपॉक में CSK का दबदबा बरकरार

CSK vs RCB: आईपीएल 2024 का पहला मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके की टीम ने जीत हासिल की।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 23, 2024 6:24 IST
CSK vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB का 16 साल बाद भी खत्म नहीं हुआ इंतजार

CSK vs RCB IPL 2024: आईपीएल 2024 की धमाकेदार शुरुआत हुई है। लीग के 17वें सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमों के बीच खेला गया। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने थीं। इस मैच में दोनों टीमों के बीच शानदार टक्कर देखने को मिली। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार खेल दिखाते हुए 6 विकेटों से बाजी मारी। 

CSK ने जीता सीजन का पहला मैच 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन आरसीबी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन अनुज रावत (48 रन) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 38 रन) के बीच छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी से आरसीबी की टीम छह विकेट पर 173 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही। लेकिन सीएसके ने 4 विकेट के नुकसान पर ही ये टारगेट हासिल कर लिया। 

चेन्नई के बल्लेबाजों का कमाल का प्रदर्शन 

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस मैच में रचिन रवींद्र ने सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 15 गेंदों पर 37 रन बनाए। वहीं, शिवम दुबे 34 रन बनाकर नाबाद रहे। रवींद्र जडेजा ने भी एक मैच विनिंग पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने नाबाद 25 रन बनाए। इनके अलावा कप्तान रुतुराज गायकवाड ने 15 रन बनाए और डैरेल मिचेल भी 22 रन बनाकर आउट हुए। दूसरी ओर अजिंक्य रहाणे ने 27 रनों का योगदान दिया। 

चेपॉक में CSK की टीम का दबदबा बरकरार

दोनों टीमों के बीच अब तक एमए चिदंबरम स्टेडियम में 8 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सिर्फ एक बार जीतने में कामयाब हो सकी है। ये जीत उसे साल 2008 में मिली थी जो आईपीएल का पहला सीजन था। उसके बाद से अब तक आरसीबी एक भी बार चेन्नई को इस मैदान पर हराने में कामयाब नहीं हो सकी है।

विराट कोहली का नहीं चला बल्ला 

आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने इस मैच में 35 रन की पारी खेली। वहीं, दो से ज्यादा महीनो बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे विराट कोहली ने 20 गेंदों पर 21 रन बनाए। पावरप्ले में केवल छह गेंदों का सामना करने के बाद कोहली का पहला आक्रामक स्ट्रोक महेश तीक्ष्णा की गेंद पर छक्का था। लेकिन दो महीने बाद वापसी के दौरान वह लय में नहीं दिखे। वह गलत समय पर लगाए पुल शॉट के कारण कैच आउट हुए। 

ये भी पढ़ें

T20 क्रिकेट में विराट के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पहली बार किसी भारतीय बल्लेबाज ने किया ऐसा

IPL 2024: छोटी सी पारी में CSK के खिलाफ बड़ा कारनामा कर गए विराट कोहली, कर ली इस बल्लेबाज की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement