Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रुतुराज गायकवाड़ ने हासिल की खास उपलब्धि, CSK के लिए धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे कप्तान

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके का इस मुकाबले में पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 23, 2024 7:59 IST
Ruturaj Gaikwad And MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI रुतुराज गायकवाड़ और एमएस धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीजन की शुरुआत नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में जीत के साथ की। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले को सीएसके ने 6 विकेट से अपने नाम किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए थे, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इस टारगेट का पीछा 18.4 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पूरा कर लिया। इस जीत के साथ रुतुराज गायकवाड़ ने एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली जो इससे पहले सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही करने में कामयाब हो सके थे।

गायकवाड़ इस मामले में बने सीएसके के दूसरे कप्तान

आईपीएल के इतिहास में अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने जब भी अपने होम ग्राउंड एमए चिदंबरम स्टेडियम में जीत हासिल की है तो उसमें एमएस धोनी ने ही कप्तानी की जिम्मेदारी को संभाला है, वहीं ऐसा पहली बार हुआ है जब सीएसके ने किसी नए कप्तान के नेतृत्व में जीत हासिल की है। इसी वजह से रुतुराज गायकवाड़ अब धोनी के बाद दूसरे ऐसे चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान बन गए हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने चेपॉक में जीत हासिल की है। हालांकि इस मुकाबले के दौरान कई बार गायकवाड़ अहम फैसले लेने से पहले धोनी से सलाह लेते हुए भी दिखाई दिए। वहीं गायकवाड़ के बल्ले से प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने सिर्फ 15 रनों की पारी खेली।

कप्तानी का मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं

रुतुराज गायकवाड़ ने आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद कप्तानी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मुझे इस जिम्मेदारी को निभाने में अच्छा लगता है और किसी तरह का अतिरिक्त दबाव का एहसास भी नहीं होता। मुझे इसका अनुभव हासिल है कि कैसे इन परिस्थितियों को संभलना है और माही भाई भी मैदान पर मौजूद थे। वहीं गायकवाड़ ने मैच को लेकर कहा कि फाफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के साथ तीन विकेट जल्दी मिल जाने से हमें रनों की गति पर ब्रेक लगाने का मौका मिल गया और इसे मैं मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट भी कह सकता हूं। टीम में सभी खिलाड़ियों को उनकी भूमिका पता है।

ये भी पढ़ें

T20 क्रिकेट में विराट के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक रिकॉर्ड, पहली बार किसी भारतीय बल्लेबाज ने किया ऐसा

IPL 2024: 20 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, सीजन के पहले ही मैच में डेब्यू का मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement