Monday, April 29, 2024
Advertisement

CSK vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता मैच, चेन्नई को 20 रनों से हराया

CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन पहली बार आमने-सामने हुई। इस मैच का आयोजन विशाखापट्टनम वाइजैग क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। जिसे डीसी ने अपने नाम किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 31, 2024 23:42 IST
Jadeja- India TV Hindi
Image Source : IPL Jadeja

CSK vs DC: चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मैच का आयोजन विशाखापट्टनम में किया गया। इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नाम किया। उन्होंने सीएसके को इस मैच में 20 रनों से हराया। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की यह पहली जीत है। इस मैच में कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स को सीजन में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

CSK vs DC मैच का स्कोरकार्ड

Latest Cricket News

CSK vs DC Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:41 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली कैपिटल्स को मिली सीजन की पहली जीत

    दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ इस मुकाबले को जीतकर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। वह पॉइंट्स टेबल पर 7वें स्थान पर पहुँच चुके हैं। उन्होंने 3 मुकाबलों में से मुकाबला जीत लिया है। दिल्ली की टीम ने 3 मुकाबले खेले हैं, जिसमे से यह पहला मुकाबला जीत लिया है। 

  • 11:34 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    धोनी की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

    धोनी ने 17वें ओवर में आकर खेल को पलट दिया। उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 37 रन बनाकर मैच का रुख बदल दिया है। धोनी आखिरी ओवर में 20 रन बनाकर टीम का नेट रन रेट सुधारा। 

  • 11:29 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली कैपिटल्स की शानदार जीत

    दिल्ली कैपिटल्स ने 20 रन से इस मुकाबले को जीत लिया है। डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ ने जबरदस्त पारी खेली है । मुकेश कुमार ने तीन विकेट, खलील ने 2 विकेट और अक्षर ने 1 विकेट लेकर मैच को दिल्ली की ओर पलट दिया। 

  • 11:07 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    धोनी की बेहतरीन बल्लेबाजी

    धोनी ने क्रीज पर आते ही संभाली टीम की लड़खड़ाती पारी, चेन्नई को जीतने के लिए 17 गेंदों में 56 रन की जरुरत है। 

  • 10:54 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई की 15 ओवर के बाद स्थिति

    चेन्नई फिलहाल मुश्किल में नज़र आ रही है। रहाणे के आउट होने के बाद से ही चेन्नई की रनों की रफ़्तार धीमी हो गयी है। इस मैच में बने रहने के लिए जडेजा और दुबे को एक बड़ी  साझेदारी बनानी होगी। चेन्नई 15 ओवर के बाद 113 रनों पर खेल रही है। दुबे 13 गेंदों में 15 रन और जडेजा 7 गेंदों में 8 बनाकर खेल रहे हैं।  

  • 10:48 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई की बढ़ी मुश्किलें

    चेन्नई ने पिछले ओवर में अपने 2 विकेट खो दिए हैं। उन्हें इस मैच को जीतने के लिए 35 गेंदों में 85 रन चाहिए हैं।  

  • 10:32 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई को एक बड़ी साझेदारी की जरुरत

    चेन्नई को यह मैच जीतने के लिए, एक अहम साझेदारी की जरुरत है। रहाणे ने एक छोर से रनों की गति को संभाला हुआ है वहीं दूसरी ओर दुबे उनका साथ निभा रहे हैं। उन्हें यह मैच जीतने के लिए 49 गेंदों में 101 रनों की जरुरत है।  

     

  • 10:27 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई की अहम साझेदारी टूटी

    चेन्नई ने 11 ओवर के बाद 3  विकेट के नुक्सान पर 77  रन बना लिए हैं। अक्सर ने मिचेल को आउट कर पवेलियन भेजा।

     

  • 10:14 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    रहाणे की दमदार बल्लेबाजी

    चेन्नई ने 8 ओवर के बाद अपनी रनों की रफ्तार को संभाला है।  चेन्नई 2 विकेट के नुक्सान पर 55 रन बनाकर खेल रही है।  इस मैच को जीतने के लिए चेन्नई को 69 गेंदों में 137 रन चाहिए 

     

  • 10:04 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पॉवरप्ले के दौरान चेन्नई का हाल

    चेन्नई ने पॉवरप्ले के दौरान ही दो अहम विकेट खोकर 32 रन बनाए हैं।लेकिन इसके बाद रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। 

     

  • 9:52 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई की धीमी शुरुआत

    चेन्नई ने 4 ओवर में 2 विकेट के नुक्सान पर 17 रन बनाये हैं। इस मैच को जीतने के लिए रहाणे और मिचेल को रनों की रफ्तार को बढ़ाना होगा। रहाणे ने पिछले ओवर में 2 गेंदों पर बाउंड्री लगाकर टीम का मनोबल बढ़ाया है। 

     

     

  • 9:49 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    खलील को दूसरी बड़ी सफलता

    खलील अहमद ने चेन्नई को दूसरा  झटका देते हुए रचिन को पवेलियन भेज दिया है। चेन्नई का तीसरे ओवर में 2 विकेट के नुक्सान पर 7 रन बनाकर खेल रही है। 

  • 9:43 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई का 2 ओवर के बाद स्कोर

    चेन्नई ने 2 ओवर के बाद 1 विकेट के नुकसान पर 6 रन बनाए हैं। रचिन 8 गेंदों पर 2 रन और रहाणे 2 गेंदों में 1 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 9:38 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    DC को पहली सफलता

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को रुतुराज गायकवाड़ के रूप में पहला झटका दिया है। खलील अहमद ने उन्हें आउट किया। CSK का स्कोर 3/1

  • 9:19 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली की पारी हुई समाप्त

    दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ 191 रन बनाए हैं। चेन्नई को जीतने के लिए 120 गेंदों में 192 रन बनाने हैं। इस पारी में वार्नर और पंत ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया है।  

  • 9:12 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पथिराना को तीसरी बड़ी सफलता

    पथिराना ने अपनी लय को कायम रखते हुए पंत को पवेलियन भेज दिया है। पंत अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए हैं। 19वें ओवर में दिल्ली का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 186 हो गया है।  

  • 9:05 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली का 18 ओवर के बाद स्कोर

     दिल्ली ने 18 ओवर के बाद 4 विकेट के नुक्सान पर 162 रन बना लिए हैं।  ऋषभ पंत ने रनों की रफ्तार  को बढ़ाते हुए  पिछले ओवर में दो लम्बे छक्के लगाए हैं। 

     

  • 8:51 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली को एक ओवर में 2 बड़े झटके

    दिल्ली कैपिटल्स की एक ओवर में 2 बड़े बल्लेबाजों का विकेट खो दिया है। मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को पथिराना ने भेजा पवेलियन। 15वें ओवर में दिल्ली कैपिटल्स 4 विकेट के नुकसान पर 143 रन बना चुकी है। 

  • 8:30 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली की अहम साझेदारी टूटी

    दिल्ली को एक और झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा है, जडेजा ने पृथ्वी को वापस पवेलियन भेज दिया है। दिल्ली ने 12वें ओवर में 106 रन बना लिए  हैं। 

  • 8:25 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली को लगा पहला झटका

    दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला विकेट गंवा दिया है। डेविड वार्नर अर्धशतक पूरा कर आउट हुए है। मुस्तफिजुर को बड़ी सफलता मिल गई है।

  • 8:13 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली का 8 ओवर के बाद प्रदर्शन

    दिल्ली ने अपनी रनों की रफ़्तार को कायम रखते हुए 8 ओवर में 80  रन बना लिए हैं। वहीं  वार्नर और पृथ्वी ने 80 रन की सांझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है। पृथ्वी 20 गेंदों में 32 रन और वार्नर ने 29 गेंदों पर 42 रन बना लिए हैं।  

  • 8:03 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    पॉवरप्ले के बाद दिल्ली का स्कोर 60 के पार

    पॉवरप्ले में दिल्ली ने अच्छी शुरुआत  करते हुए 62 रन बना लिए हैं। डेविड वार्नर ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 22 गेंदों में 35 रन बना लिए हैं। उनके साथ  दूसरी ओर पृथ्वी शॉ भी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने 15 गेंदों में 24 रन बना लिए हैं। 

     

  • 7:51 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    4 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का हाल

    दिल्ली कैपिटल्स ने 4 ओवर्स में 24 रन बना लिए हैं। डेविड वार्नर काफी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने 14 गेंदों में 13 रन बना लिए हैं, वहीं दूसरी ओर से पृथ्वी शॉ उनका साथ निभा रहे हैं। वह 10 गेंदों में 11 रन बना चुके हैं। 

     

  • 7:41 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    2 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर

    दिल्ली कैपिटल्स ने दो ओवर के बाद  रन बना चुकी है।  डेविड वार्नर ने 6 गेंदों में 5 रन और पृथ्वी शॉ ने 6 गेंदों में 5 रन बनाए हैं। 

  • 7:29 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली की पारी हुई शुरू

    दिल्ली की बल्लेबाजी शुरू हो गई है। पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर  बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतर गए हैं।  वहीं चेन्नई की ओर से दीपक चाहर के हाथों में गेंद। 

     

  • 7:16 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    चेन्नई सुपर किंग्स इम्पैक्ट प्लेयर्स

    शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, मोइन अली, मिचेल सेंटनर

  • 7:15 PM (IST) Posted by Intern Khabar

    दिल्ली कैपिटल्स इम्पैक्ट प्लेयर्स

    सुमित कुमार, कुमार कुशाग्र, रसिख डार सलाम, प्रवीण दुबे, जेक फ्रेजर-मैकगर्क 

  • 7:09 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11

    रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान

  • 7:06 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    DC की प्लेइंग 11

    पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद

  • 7:03 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    DC ने जीता टॉस

    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। कप्तान पंत ने बताया की उनकी टीम में एक बदलाव किया गया है। वहीं CSK की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    विशाखापट्टनम में पिच का हाल

    वाइजैग क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापट्टनम में अभी तक आईपीएल 2024 में एक भी मैच नहीं खेला गया है और अब ये ग्राउंड अपनी मौजूदा सीजन में पहले मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। विशाखापट्टनम की पिच पर खूब रन बनते हैं और यहां पर फैंस को चौकों और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। लेकिन बाद में गेंदबाजों को भी मदद मिलने की उम्मीद है। इस मैदान पर टॉस का रोल अहम हो सकता है, क्योंकि अब तक केवल तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां टी20 मैच जीता है। ऐसे में सीएसके बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी कर सकता है।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    DC का स्क्वाड

    ऋषभ पंत (कप्तान), डेविड वार्नर, पृथ्वी साव, यश धुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, एनरिक नोर्किया, कुलदीप यादव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, खलील अहमद, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाय रिचर्डसन, सुमित कुमार, स्वास्तिक चिकारा और शाई होप

  • 6:48 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    CSK का स्क्वाड

    रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, और अरवेल्ली अवनीश राव (विकेटकीपर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement