Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK vs DC: फिट होकर भी बेन स्टोक्स को Playing 11 में नहीं मिलेगा मौका, जानें एमएस धोनी का प्लान

CSK vs DC: सीएसके के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स फिट हो चुके हैं और वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन एमएस धोनी उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं देंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 10, 2023 14:54 IST
Ben Stokes, MS Dhoni, IPL 2023, CSK vs DC- India TV Hindi
Image Source : AP बेन स्टोक्स और एमएस धोनी

CSK vs DC: आईपीएल 2023 का 55वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले सीएसके के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स फिट हो चुके हैं। आईपीएल में सिर्फ दो मैच खेलने के बाद ही स्टोक्स इंजरी का शिकार हो गए थे। लेकिन अब वह फिट हो चुके हैं। सीएसके को आज मुकाबला खेलना है, लेकिन कप्तान एमएस धोनी बेन स्टोक्स को आज होने वाले मुकाबले में फिट होने के बाद भी प्लेइंग 11 में मौका नहीं देंगे। इसके पीछे एमएस धोनी का मास्टर माइंड हो सकता है।

क्यों नहीं खेलेंगे स्टोक्स

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाला मुकाबला चेपॉक में खेला जाएगा। चेपॉक की स्पिन पिचों पर एमएस धोनी अपनी उसी प्लेइंग 11 के साथ जाना चाहेंगे जिसके साथ वह अब तक खेलते आए हैं। सीएसके की टीम के लिए डेवोन कॉनवे, मोईन अली, मतीशा पथिराना और महेश तीक्ष्ना टीम में विदेशी खिलाड़ी के रूप में खेल रहे हैं। डेवोन कॉनवे बल्ले से रन बना रहे हैं। मोईन अली और महेश तीक्ष्ना चेपॉक के स्पिन ट्रेक पर अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं मतीशा पथिराना शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में बेन स्टोक्स की जगह टीम में नहीं बन पा रही है।

बेन स्टोक्स पर लगे हैं करोड़ों रुपये

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 के बीच में ही चोटिल हो गए थे। उन्हें गेंदबाजी करते समय उनके बाएं पैर के अंगूठे में चोट लग गई थी। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को सीएसके की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन अभी तक वह आईपीएल 2023 में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 के 2 मैचों में 15 रन बनाए हैं। इसके बाद वह चोटिल हो गए। आईपीएल उन्होंने कुल 45 मैच खेले हैं, जिसमें 935 रन बनाए हैं। बेन स्टोक्स की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 और वनडे वर्ल्ड कप 2019 में जिताया था।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ CSK की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement