Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CSK vs KKR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी फैंटेसी टीम में मौका, बन सकता विनर बनने का चांस

CSK vs KKR Dream 11 Prediction: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 22वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर जानिए अपनी ड्रीम 11 टीम कैसे बना सकते हैं और कौन से प्लेयर्स को जगह दे सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 07, 2024 18:29 IST
Shreyas Iyer And Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI/AP CSK vs KKR Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी फैंटेसी टीम में मौका, बन सकता विनर बनने का चांस

CSK vs KKR Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 22वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के साथ होगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई ने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की थी जिसमें उन्होंने अपने शुरुआती दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की थी, हालांकि इसके बाद उन्हें अगले 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक खेले तीनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन खिलाड़ियों को अपनी फैंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं।

सिर्फ एक विकेटकीपर को दें अपनी टीम में जगह

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में एक विकेटकीपर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा फिल सॉल्ट को शामिल कर सकते हैं। इस सीजन सॉल्ट के बल्ले से अब तक एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है, तो वहीं एक मैच में वह 30 रन बनाने में कामयाब हुए थे। ऐसे में उनके फॉर्म को देखते हुए आपको उन्हें टीम में जरूर शामिल करना चाहिए।

अपनी टीम में 6 बल्लेबाजों को दें जगह

इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में कुल 6 बल्लेबाजों को शामिल कर सकते हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के अलावा शिवम दुबे और रचिन रवींद्र वहीं केकेआर की टीम से आप श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह और वेंकटेश अय्यर को जगह दे सकते हैं। गायकवाड़ का बल्ला भले ही अभी तक इस सीजन खामोश देखने को मिला हो लेकिन इस मुकाबले में उनसे बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर का भी फॉर्म अब तक अच्छा देखने को मिला है तो वहीं शिवम दुबे ने सीएसके के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए काफी आक्रामक अंदाज में रन बनाए हैं।

रसेल सहित इन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों को करें शामिल

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में आंद्रे रसेल, सुनील नारायण और रवींद्र जडेजा को शामिल कर सकते हैं। नरेन जहां केकेआर के लिए गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखा रहे हैं, तो वहीं रसेल का भी कुछ इसी तरह का प्रदर्शन अब तक इस सीजन में देखने को मिला है। इसके अलावा आप तीसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रवींद्र जडेजा को अपनी इस टीम में जगह दे सकते हैं।

गेंदबाज के रूप में इस खिलाड़ी को करें शामिल

आपकी इस टीम में 3 ऑलराउंडर खिलाड़ी पहले से मौजूद हैं, इसके अलावा रचिन रवींद्र भी गेंदबाजी करते हैं। वहीं प्रमुख गेंदबाज के तौर पर आप दीपक चाहर को अपनी इस टीम में शामिल कर सकते हैं। इस तरह से आपकी टीम में चेन्नई सुपर किंग्स के 5 जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के 6 खिलाड़ी हो जाएंगे।

नरेन को कप्तान जबकि शिवम दुबे को बनाए उपकप्तान

अपनी इस ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के रूप में सुनील नरेन को चुन सकते हैं, जो बल्ले और गेंद दोनों से ही आपको प्वाइंट्स दे सकते हैं। सुनील नरेन अब तक बल्ले से 134 रन बना चुके हैं। इसके अलावा उपकप्तान के रूप में आप शिवम दुबे को चुन सकते हैं जिनका बल्ले से इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - फिल सॉल्ट

बल्लेबाज - रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, शिवम दुबे (उपकप्तान), वेंकटेश अय्यर, रचिन रवींद्र

ऑलराउंडर - सुनील नरेन (कप्तान), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज - दीपक चाहर

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने रच दिया दिया इतिहास, T20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

IPL 2024: विराट कोहली के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, शतक जड़कर भी टीम को नहीं दिला सके जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement