Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को 6 विकेट से हराया, जीता सीजन का पहला मैच

CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला गया। इस मैच को चेन्नई ने शानदार अंदाज में अपने नाम किया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 23, 2024 0:00 IST
CSK vs RCB- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK vs RCB

CSK vs RCB: IPL 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। सीएसके की जीत के साथ ही आरसीबी के लिए उनका इंतजार जारी है। आपको बता दें कि साल 2008 के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कभी भी चेन्नई सुपर किंग्स को चेन्नई में नहीं हराया है। इस मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए थे। वहीं सीएसके ने 18.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 176 रन बना इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

CSK vs RCB मैच का लाइव स्कोर

Latest Cricket News

CSK vs RCB Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 12:00 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    CSK ने जीता मैच

    IPL के पहले मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम किया है। इस जीत के साथ ही सीएसके ने सीजन का शानदार शुरुआत कर लिया है। इस मुकाबले में टीम नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ मैदान पर उतरी थी।

  • 11:45 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    जीत के करीब CSK

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जीत के करीब नजर आ रही है। टीम को आखिरी 19 गेंदों पर जीत के लिए 19 रनों की जरूरत है और क्रीज पर शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा मौजूद हैं।

  • 11:22 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रोमांचक हुआ मुकाबला

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को आरसीबी के खिलाफ चौथा और बड़ा झटका लगा है। डेरिल मिचेल ने इस मुकाबले में 18 गेंदों पर 22 रन बनाए हैं। सीएसके का स्कोर 110/4

  • 11:09 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    11 ओवर के बाद 100 के पार CSK

    चेन्नई सुपर किंग्स ने 11वें ओवर में 100 रन के आंकड़े को पार लिया है। इस वक्त शिवम दुबे और डेरिल मिचेल बल्लेबाजी कर रहे हैं। 11 ओवर के बाद सीएसके का स्कोर 102/3

  • 11:07 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रहाणे लौटे पवेलियन

    अचिंक्या रहाणे आरसीबी के खिलाफ शानदार बल्लेबाज कर रहे थे। उन्हें ग्रीन ने आउट किया। अचिंक्या रहाणे ने इस मुकाहले में बनाए 27 रन। सीएसके का स्कोर 99/3

  • 10:54 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रचिन रवींद्र आउट

    चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आरसीबी के खिलाफ शानदार और तेज बल्लेबाजी कर रहे रचिन रवींद्र आउट हो गए हैं। उन्होंने इस मुकाबले में 15 गेंदों पर 37 रन बनाए हैं। रचिन रवींद्र को करन शर्मा ने आउट किया। सीएसके का स्कोर 71/2

  • 10:47 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पावरप्ले में CSK ने दिखाया दम

    आरसीबी के खिलाफ पावरप्ले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दमदार प्रदर्शन किया है। टीम ने एक विकेट खोने के बाद भी शुरुआती 6 ओवर में 62 रन बना लिए हैं। इस दौरान अजिंक्या रहाणे और रचिन रवींद्र क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:38 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    CSK का पहला विकेट गिरा

    CSK को बेंगलुरु के खिलाफ पहला झटका लगा है। चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने इस मुकाबले में 15 गेंदों पर 15 रन बनाए। गायकवाड़ को यश दयाल ने आउट किया। चेन्नई का स्कोर 38/1

  • 10:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    चेन्नई की धमाकेदार शुरुआत

    आरसीबी के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों टीम को तेज शुरुआत दिलवाई है। उन्होंने पहले तीन ओवर में बिना विकेट खोए 28 रन बना लिए हैं।

  • 10:20 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    चेन्नई की पारी शुरू

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की पारी शुरू हो चुकी है। टीम को जीत के लिए 174 रनों की जरूरत है। सीएसके की ओर से रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने पारी की शुरुआत की है। सीएसके ने पहले ओवर में बिना विकेट खोए 8 रन बना लिए हैं।

  • 9:47 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    RCB ने बनाए 173 रन

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए हैं। इस दौरान आरसीबी की ओर से अनुज रावत ने सर्वाधिक 48 रनों की पारी खेली। टीम ने इस मुकाबले में एक समय पर 78 रन पर पांच विकेट खो दिए थे, लेकिन अनुज रावत ने दिनेशा कार्तिक के साथ मिलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया है। सीएसके को जीत के लिए इस मैच में 20 ओवर में 174 रनों की जरूरत है।

  • 9:37 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    रावत और कार्तिक ने संभाली पारी

    अनुज रावत और दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए पारी को संभाल रहे हैं। टीम ने सिर्फ 78 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। वहां से इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम को कमबैक करवाया है अभी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 150 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया है।

  • 9:15 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    15 ओवर पूरे

    आरसीबी की टीम ने 15 ओवर के बाद 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया है। 15 ओवर में टीम का स्कोर 5 विकेट पर 102 रन है। इस वक्त आरसीबी की ओर से अनुज रावत और दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं। इन दोनों पर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की बड़ी जिम्मेदारी है।

  • 8:56 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मुस्तफिजुर रहमान का कहर जारी

    मुस्तफिजुर रहमान आरसीबी के बल्लेबाजों पर काफी हावी नजर आ रहे हैं। उन्होंने आरसीबी को 5वां झटका दिया है। आरसीबी की टीम इस मुकाबले में काफी मुश्किल में नजर आ रही है। उन्होंने सिर्फ 78 के स्कोर पर अपने 5 बल्लेबाज खो दिए हैं। मुस्तफिजुर रहमान का इस मैच में यह चौथा विकेट है।

  • 8:53 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    CSK को बड़ी सफलता

    चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच के 12वें ओवर आरसीबी को बड़ी झटका दिया है। उन्होंने विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। मुस्तफिजुर रहमान ने अपना तीसरा विकेट झटका है। विराट कोहली ने इस मैच में बनाए 21 रन। आरसीबी का स्कोर 77/4

  • 8:35 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    पावरप्ले में CSK ने दिखाया दम

    मैच के शुरुआती 6 ओवर में सीएसके ने दम दिखाते हुए आरसीबी पर अपना दबदबा बनाए रखा है। आरसीबी ने पावरप्ले में तीन विकेट खोकर 42 रन बनाए। इस दौरान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों पर 35 रन बनाए। वहीं उनके आउट होने के बाद रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले आउट हो गए।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    सीएसके ने किया दमदार कमबैक

    चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी के खिलाफ दमदार कमबैक करते हुए 42 रन पर उनके तीन विकेट गिरा दिए हैं। अच्छी शुरुआत के बाद टीम को एक के बाद एक झटके सीएसके ने दिए और उन्हें अचानक से बैकफुट पर डाल दिया है। रजत पाटिदार और ग्लेन मैक्सवेल बिना खाता खोले आउट हुए। रजत पाटिदार को मुस्तफिजुर रहमान और ग्लेन मैक्सवेल को दीपक चाहर ने आउट किया।

  • 8:09 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    दीपक चाहर ने डाला पहला ओवर

    चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने पहला ओवर डाला। जहां उन्होंने पहले ओवर में 7 रन दिए। आरसीबी की ओर से विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने पारी की शुरुआत की है।

  • 7:55 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग 11

    फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, कर्ण शर्मा, अल्जारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज।

     

  • 7:55 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11

    रुतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे।

     

  • 7:44 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    RCB की टीम ने जीता टॉस

    आईपीएल 2024 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने टॉस जीत लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी। 

  • 7:11 PM (IST) Posted by Mohid Khan

    एआर रहमान ने किया परफॉर्म

    एआर रहमान ने पूरी टीम के साथ परफॉर्म किया। उन्होंने चल छैयां छैयां और जय हो जैसे गाने पर परफॉर्म किया। इस परफॉर्म के साथ ओपनिंग सेरेमनी का समापन हो गया है।

  • 6:34 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    चेन्नई की पिच रिपोर्ट

    चेन्नई की पिच की बात की जाए तो चुंकि ये पहला ही मैच होगा, इसलिए पिच फ्रेश मिलेगी। लेकिन जानकारी मिली है कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को यहां 22 मार्च को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। वैसे अभी तक देखा जाए तो एमए चिदम्बरम स्टेडियम की पिच की गेंदबाज, खास तौर पर स्पिनर्स के लिए खासी मददगार होती है। चेन्नई की पिच पर बॉल तेजी से घूमती है, इसलिए बल्लेबाजों के लिए अपने शॉट्स आसानी से खेलना चुनौतीपूर्ण हो जाता है। ऐसे में अगर पहले मैच में कोई बड़ा स्कोर न दिखाई दे और गेंदबाज यहां पर करिश्मा कर जाएं तो चौंकिएगा नहीं। 

  • 6:17 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    थोड़ी देर में शुरू होगी ओपनिंग सेरेमनी

    IPL 2024 की ओपनिंग सेरेमनी थोड़ी देर में शुरू होगी। जहां कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ओपनिंग सेरमनी के बाद 7.30 बजे टॉस किया जाएगा, वहीं मैच की शुरुआत 8 बजे से होगी। जहां चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मैच खेला जाएगा।

  • 5:22 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    नए कप्तान के साथ उतरेगी CSK

    चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने बीते दिन यानी कि गुरुवार को अपने टीम के नए कप्तान की घोषणा की थी। सीएसके के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ के हाथों में सौंपी है। ऐसे में टीम आरसीबी के खिलाफ नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी।

  • 5:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    RCB का स्क्वाड

    फॉफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

  • 5:19 PM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    CSK का स्क्वाड

    रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), एमएस धोनी, मोइन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, अजय मंडल, मुकेश चौधरी, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मिशेल सेंटनर, सिमरजीत सिंह, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, रचिन रवींद्र, शार्दुल ठाकुर, डेरिल मिशेल, समीर रिजवी, मुस्तफिजुर रहमान, अवनीश राव अरावली, डेवोन कॉन्वे और मतीशा पथिराना। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement