Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने वॉर्नर को लेकर दिए संकेत, भारत दौरे पर बढ़ जाएगी जिम्मेदारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले साल यानी 2023 में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच ने बड़ी बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 13, 2022 13:52 IST
David Warner, Steve Smith, Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चर्जा का विषय रहे हैं। फिर चाहे वो कप्तानी का विवाद हो या उनके खराब फॉर्मा को लेकर उठ रहे सवाल हो। वॉर्नर के लिए यह साल एक बार फिर से विवादों से घिरा रहा है। हालांकि वॉर्नर ने कभी भी इन बातों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस साल वॉर्नर खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फेल होने के बाद लोगो ने वॉर्नर को ड्रॉ तक करने की मांग उठा दी। इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने बड़ी बात कही है।

क्या बोले टीम के कोच

एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने डेविड वॉर्नर के टेस्ट कैरियर को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि यह अनुभवी बल्लेबाज खराब फॉर्म के बावजूद अगले साल के भारत दौरे के लिये टीम की रणनीति का हिस्सा है। वॉर्नर ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ 25 .5 की औसत से रन बनाए और 2022 में नौ टेस्ट में उनका औसत 23 का ही रहा है। 

मैकडोनाल्ड ने शनिवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रिसबेन में शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘‘ अगले तीन टेस्ट में प्रदर्शन देखते हैं लेकिन इस समय भारत दौरे के लिए वह हमारी रणनीति में शामिल है ।’’ 36 वर्ष के वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि इस सत्र के बाद वह अपने टेस्ट कैरियर को लेकर फैसला लेंगे। 

हम WTC के लिए खेल रहे - एंड्रयू मैकडोनाल्ड

कोच ने आगे कहा कि वह वॉर्नर के मौजूदा फॉर्म को लेकर बिल्कुल चिंतित नहीं हैं । उन्होंने कहा कि ‘‘ उनके भीतर रनों की भूख अभी भी है। वह क्रीज पर व्यस्त रहते हैं। उन्होंने कोई संकेत नहीं दिया है और वह खेलते रहना चाहते हैं। हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए खेल रहे हैं और वह इसका हिस्सा बनना चाहते हैं। साउथ अफ्रीका के बाद भारत का दौरा है तो फिलहाल किसी और चीज का कोई संकेत नहीं है ।’’ आस्ट्रेलिया टीम नौ फरवरी से चार टेस्ट और तीन वनडे के भारत दौरे पर आएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement