Friday, July 19, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप के बीच में ही इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, खेल लिया करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच

T20 वर्ल्ड कप 2024 में नामीबिया की टीम सुपर-8 में पहुंचने में विफल रही। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी। अब नामीबिया के एक स्टार खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 16, 2024 8:21 IST
David Wiese And Jos Buttler- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Wiese And Jos Buttler

Namibia Cricket Team: नामीबिया की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच में 41 रनों से हार झेलनी पड़ी है। नामीबिया का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सफर समाप्त हो चुका है। टीम ने अभी तक चार मुकाबले खेले और सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की। इसी वजह से नामीबिया की टीम सुपर-8 में नहीं पहुंच पाई। अब नामीबिया के लिए स्टार खिलाड़ी डेविड वीसे ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच उनका आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला था। 

नामीबिया के कप्तान ने कही ये बड़ी बात

नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने कहा कि निश्चित रूप से यह कठिन लक्ष्य था। डेविस वीसे पर उन्होंने कहा कि वह ओपनिंग नहीं करना चाहते थे। लेकिन यह उसका आखिरी गेम है। उसे बैटिंग करते हुए देखना अच्छा है। वह एक अच्छे व्यक्ति हैं। हमने मैदान के बाहर उनसे बहुत कुछ सीखा है और वह हमारे लिए एक प्रेरणा रहे हैं। सुपर-8 में क्वालीफाई नहीं करने पर निराश हूं। 

डेविड वीसे ने करियर में खेले इतने मैच

डेविड वीसे ने करियर के आखिरी इंटरनेशनल मैच में 12 गेंदों में 27 रन बनाए, जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए। इससे पहले उन्होंने अपने दम पर नामीबिया की टीम को कई मैच जिताए। वीसे 15 वनडे मैचों में 25.38 की औसत से 330 रन बनाने में कामयाब रहे। वनडे में उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है। वहीं T20I में उनके नाम 40 पारियों में 24.0 की औसत से 624 रन और 59 विकेट दर्ज हैं। वीसे ने नामीबिया के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए भी क्रिकेट खेला है। 

IPL में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं मैच

39 साल के डेविड वीसे आईपीएल में आरसीबी और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्क्वाड का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में कुल 15 मैच खेले, जिसमें कुल 127 रन बनाए और 16 विकेट हासिल किए है। वीसे ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वह दुनिया भर की क्रिकेट लीग्स में खेलते रहेंगे। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 में नामीबिया ने जीता सिर्फ एक मैच

नामीबिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। टीम ने अपना पहला मुकाबला सुपर ओवर में जरूर ओमान के खिलाफ जीता, लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैचों में हार झेलनी पड़ी। नामीबिया को स्कॉटलैंड ने पांच विकेट से, ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से और इंग्लैंड ने 41 रनों से हराया। 

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज हुआ 'Retire OUT', बीच मैच में किया ये काम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बाबर आजम को लेकर कही बड़ी बात, कहा - वह टी20 के टॉप 15 खिलाड़ियों में भी नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement