Deepti Sharma: थम नहीं रहा दीप्ति शर्मा से जुड़े रन आउट का विवाद, अब इस खिलाड़ी ने ICC से कर दी बड़ी मांग

Deepti Sharma: दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरीके से अंतिम वनडे में रन आउट किया उसका विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई स्टार खिलाड़ी इस नियम को लेकर सवाल खड़े कर चुके हैं।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 26, 2022 22:02 IST
INDIA WOMEN vs ENGLAND WOMEN- India TV Hindi
Image Source : GETTY INDIA WOMEN vs ENGLAND WOMEN

Highlights

  • दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्लेट डीन को किया था रन आउट
  • रन आउट करने के बाद लोगो ने दीप्ति शर्मा की आलोचना की
  • इंग्लैंड के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों ने ICC के नियम पर उठाए सवाल

Deepti Sharma: भारत की महिला टीम और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला एक रन आउट की वजह से इस कदर विवादों में आ गया है, जोकि थमने का नाम नहीं ले रहा है। तमाम स्टार खिलाड़ी इस रन आउट को लेकर आपस में ही भीड़ गए है। कोई इसके समर्थन में है तो कोई इसके विरोध में। हर कोई इस रन आउट को लेकर अपनी राय दे रहा है। कई खिलाड़ियों ने तो आईसीसी तक पर सवाल खड़े कर दिए है। अब इसे लेकर इंग्लैंड की तेज गेंदबाज केट क्रॉस ने स्पष्टीकरण मांगा है। 

केट क्रॉस ने मांगी स्पष्टीकरण 

केट क्रॉस यहां लार्ड्स में भारत के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में चार्ली डीन के रन आउट होने के बाद चाहती हैं कि गेंदबाजी छोर पर क्रीज से बाहर निकलने पर रन आउट से जुड़े ‘अस्पष्ट’ नियम को स्पष्ट किया जाना चाहिए। भारत ने शनिवार को इंग्लैंड को 16 रन से हराया जब आलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की अंतिम बल्लेबाज डीन (47) को रन आउट किया क्योंकि वह गेंदबाजी छोर पर गेंद फेंके जाने से पहले ही क्रीज छोड़कर काफी आगे निकल गईं थी। डीन को इस तरह से आउट किए जाने को लेकर इंग्लैंड की टीम नाखुश थी और इसके बाद ‘खेल भावना’ को लेकर बहस शुरू हो गई। 

क्या बोलीं केट क्रॉस?
क्रॉस ने बीबीसी के नो बॉल पोडकास्ट पर कहा कि, ‘‘इस तरह की चीजों से मुझे लगता है कि यह चीज सामने आती है कि नियमों को सही तरीके से नहीं लिखा गया है जिससे कि वे स्पष्ट हों।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि नियमों को लेकर और स्पष्ट शब्दों का इस्तेमाल करने की जरूरत है क्योंकि यह काफी अस्पष्ट है। यह नजरिए पर निर्भर करता है जैसे कि गेंदबाज कहां से गेंदबाजी कर रहा था। इसे स्पष्ट कीजिए, यह पैर के पिछले हिस्सा का संपर्क हो या अगले हिस्से का संपर्क, जो भी है। ’’ क्रॉस ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि चेतावनी देने की जरूरत है और उन्हें नियमों को स्पष्ट करने की जरूरत है कि अगला पैर कहां गिरता है या गेंदबाज कहां से गेंदबाजी कर रहा है। इसे स्पष्ट कीजिए।’

(Inputs By PTI)

यह भी पढ़े:

Deepti Sharma Mankading: रनआउट विवाद पर दीप्ति शर्मा ने दिया पहला रिएक्शन, अंग्रेज कप्तान ने बताया झूठ

Deepti Sharma Run Out: दीप्ति शर्मा के समर्थन में आईं पूर्व कप्तान, कहा - नहीं है उनकी कोई गलती

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड