Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Deepti Sharma Run Out: दीप्ति शर्मा के समर्थन में आईं पूर्व कप्तान, कहा - नहीं है उनकी कोई गलती

Deepti Sharma Run Out: भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच खेले गए तीन मैचों की सीरीज को भारत ने 3-0 से जीतकर इतिहास रच दिया।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 25, 2022 22:15 IST
INDW vs ENGW- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES INDW vs ENGW

Highlights

  • दीप्ति शर्मा ने रन आउट कर भारत को जिताया था मैच
  • रन आउट करने पर लोगों ने दीप्ति शर्मा की आलोचना की
  • दीप्ति शर्मा की समर्थन में आई भारत की पूर्व कप्तान

Deepti Sharma Run Out: भारतीय महिला टीम और इंगलैंड की महिला टीम के बीच तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मैच शनिवार को लॉर्ड्स में खेला गया। भारत ने इस मैच को जीतकर इंग्लैंड को सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। इस मैच में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की खिलाड़ी को जिस तरह से रन आउट किया उस पर कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। अब इसे लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। 

क्या बोली अंजुम चोपड़ा

अंजुम चोपड़ा को लगता है कि आलराउंडर दीप्ति शर्मा ने शनिवार को लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान चार्ली डीन को नियम के तहत रन आउट किया। दीप्ति के 44वें ओवर में नॉन-स्ट्राइकर एंड पर चार्ली डीन रन आउट होने के बाद काफी हैरान रह गईं । दीप्ति ने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए रन आउट किया, जिसके बाद ऑलराउंडर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। हालांकि अंजुम चोपड़ा ने दीप्ति का समर्थन करते हुए कहा कि अगर वह गलत होती तो टीवी अंपायर नॉट आउट देते।

अंजुम चोपड़ा ने कहा, "आईसीसी ने ये कानून बनाए हैं और इसे यूके ने ही इजाद किया है। इसलिए दीप्ति के पास बल्लेबाज को रन आउट करने का पूरा अधिकार था, क्योंकि बल्लेबाज गेंद फेंकने से पहले क्रीज छोड़ चुकी थी।" उन्होंने कहा कि, "फील्ड अंपायर ने भी निर्णय को तीसरे अंपायर के पास भेज दिया था और वह आउट होने का निर्णय वहीं से आया था, इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भ्रम या कोई असमानता है कि क्या किसी टीम को इस तरह से आउट करना चाहिए था या नहीं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे नहीं पता कि विवाद क्यों हैं, अगर यह खेल के नियमों में नहीं होता, तो मैदान और टीवी दोनों अंपायर कहते कि बल्लेबाज नॉट आउट हैं।" इस विकेट ने भारत को 16 रन से जीत दिलाई। अंजुम चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया की सराहना की।

चोपड़ा ने कहा, "यह बहुत अच्छा रहा है, मैं 1999 में वहां गई थी। ऐसे कई क्षेत्र हैं, जहां उन्हें सुधार की आवश्यकता है लेकिन भारतीय टीम का श्रृंखला जीतना एक अच्छा संकेत है। यह एक सराहनीय प्रदर्शन है, क्योंकि भारतीय टीम ने इंग्लैंड की परिस्थितियों में पहले कभी ऐसा प्रदर्शन नहीं किया था।" भारत ने अब आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-2025 में छह मैचों में से छह जीत दर्ज की हैं।

(Inputs By IANS)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement