Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2023 : एमएस धोनी की CSK में आ सकता है ये खिलाड़ी, दूसरी टीम ने किया रिलीज

IPL 2024 CSK : एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को मिडल आर्डर में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी, जो मौके की नजाकत को देखते हुए ​बल्लेबाजी कर सके।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 27, 2023 18:37 IST
Manish Pandey - India TV Hindi
Image Source : PTI मनीष पांडे

IPL 2023 Auction : एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। इस वक्त भी मौजूदा चैंपियन वही है। साल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। इस बार भी टीम की रिटेंशन और रिलीज लिस्ट जारी कर दी गई है। इसके साथ ही ये भी साफ हो गया है कि सीएसके कौन कौन से खिलाड़ी फिर से इसी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट के बाद आईपीएल से भी रिटारमेंट ले लिया है, इसलिए उन्हें भी रिलीज किया गया है। अब सवाल ये है कि मिडल आर्डर में उनकी जगह कौन लेगा। इस बीच एक खिलाड़ी ऐसा है, जो सीएसके के काम का है, साथ ही सामने वाली टीम ने उसे रिलीज भी कर दिया है, क्या सीएसके उस पर दांव लगा सकती है। 

मनीष पांडे को दिल्ली कैपिटल्स ने किया रिलीज 

दरअसल आईपीएल का​ पिछला सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले मनीष पांडे को टीम ने इस बार रिलीज कर दिया है। हालांकि इससे पहले मनीष पांडे कई आईपीएल टीमों के लिए खेलते रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा वक्त उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ गुजारा। अब वे रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट में आ गए हैं। अंबाती रायुडू पांच पर खेलते थे, यहीं पर मनीष पांडे उनकी जगह ले सकते हैं। वैसे तो मनीष पांडे एक काम के बल्लेबाज हैं, ये बात और है कि वे पिछले कुछ सीजन से उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। लेकिन एमएस धोनी जिस तरह से खिलाड़ियों को बनाने के लिए जाने जाते हैं, क्या पता मनीष भी सीएसके गए और वहां अलग तरह के खिलाड़ी बनकर निकले तो कोई ताज्जुब की बात नहीं होनी चाहिए। 

मनीष पांडे के आईपीएल आंकड़े 

मनीष पांडे अब तक आरसीबी, पुणे वॉरियर्स, केकेआर, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद एलएसजी, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं, देखना दिलचस्प होगा कि वे इस बार किस टीम के साथ जाते हैं। उनका बेस प्राइज कितना होगा और उन पर कौन कौन सी टीमें बोली लगाती हैं, ये भी काफी मजेदार होगा। मनीष के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 170 मुका​बलों में 3808 रन बनाए हैं और उनका औसत 29 के करीब का है, वहीं स्ट्राइक रेट 120 के आसपास का। उनके नाम एक शतक और 22 अर्धशतक दर्ज हैं। 

सीएसके के रिलीज : बेन स्टोक्स, काइल जैमीसन, सिसंडा मगाला, अंबाती रायुडू, ड्वेन प्रिटोरियस, भगत वर्मा, सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह। 

चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेन खिलाड़ी : अजय मंडल, अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, महेश तीक्षाना, मथीशा पथिराना, मिशेल सेंटनर, मोइन अली, एमएस धोनी, मुकेश चौधरी, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

 

IPL 2024 : हार्दिक पांड्या नहीं, ये​ है ट्रेड डील में सबसे ज्यादा रकम पाने वाला खिलाड़ी

IPL 2024 ऑक्शन में इस टीम को करनी होगी सबसे ज्यादा खरीदारी, किसके पास कितने प्लेयर्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement