Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL और WPL में दिल्ली कैपिटल्स के लिए Points Table में टॉप करना बना पनौती! हर बार टूटा खिताब जीतने का सपना

WPL 2024 के लीग स्टेज में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल किया था। इस वजह से टीम ने सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम को फाइनल में आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से हार मिली।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 18, 2024 11:11 IST
Delhi Capitals Team- India TV Hindi
Image Source : IPL AND WPL Delhi Capitals Team

Delhi Capitals Team WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स की टीम को WPL 2024 के फाइनल में आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कोई भी गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था और टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही थी। लेकिन फाइनल में टीम को आरसीबी के खिलाफ शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अभी तक WPL और IPL को मिलाकर लीग स्टेज में कुल पांच बार प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया है, लेकिन हर बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम खिताब जीतने में असफल रही है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

1. WPL 2024

WPL 2024 में मेग लैनिंग की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग स्टेज में 8 में से 6 मुकाबले जीते। टीम को सिर्फ दो में ही हार झेलनी पड़ी और प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहते हुए टीम ने सीधे फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को आरसीबी के खिलाफ 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 

2. WPL 2023

WPL 2023 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने लीग स्टेज में 8 में से 6 मुकाबले जीते और प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रहते हुए टीम ने सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। लेकिन फाइनल मैच में दिल्ली को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 विकेट से हार मिली और दिल्ली कैपिटल्स का खिताब जीतने का सपना टूट गया। 

3. IPL 2009 

IPL 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने लीग स्टेज में 14 में से 10 मुकाबले जीते थे। टीम ने 20 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया था। लेकिन इसके बाद सेमीफाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को डेक्कन चार्जर्स से 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। 

4. IPL 2012

IPL 2012 में दिल्ली कैपिटल्स ने लीग स्टेज में 16 में से 11 मुकाबले जीते थे और टीम 22 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही थी। फिर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। इसके बाद पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। फिर दूसरे क्वालीफायर मैच में दिल्ली को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 86 रनों से हार मिली। इस तरह से दिल्ली की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रहते हुए फाइनल में ही नहीं पहुंच पाई। 

5. IPL 2021

IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग स्टेज में 14 में से 10 मुकाबले जीते थे और टीम ने 20 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप किया था और टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। इसके बाद पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई सुपर किंग्स से चार विकेट से हार झेलनी पड़ी। फिर दूसरे क्वालीफायर को जीतकर दिल्ली के पास फाइनल में जाने का मौका था। लेकिन दूसरे क्वालीफायर में केकेआर की टीम ने दिल्ली को 3 विकेट से हरा दिया और दिल्ली का फाइनल में जाने का सपना ही टूट गया। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 में सिर्फ 2 विकेट कम होने से 5 लाख रुपये जीतने से चूकी प्लेयर, श्रेयंका पाटिल ने मारी बाजी

WPL के इतिहास में पहली बार हुआ बड़ा कारनामा, एक ही टीम ने जीते इतने सारे अवॉर्ड; देखें विनर्स की लिस्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement