Thursday, March 28, 2024
Advertisement

डेवाल्ड ब्रेविस ने बताया किसे मानते हैं अपना आदर्श, कोहली या डिविलयर्स नहीं इन दो खिलाड़ियों के लिए नाम

साउथ अफ्रीका के उभरते हुए सितारे डेवाल्ड ब्रेविस ने अपने दो आदर्श खिलाड़ियों के नाम बताए हैं। यह दोनों ही खिलाड़ी उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का अहम हिस्सा हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: January 21, 2023 17:41 IST
डेवाल्ड ब्रेविस और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER @MIPALTAN डेवाल्ड ब्रेविस और रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के उभरते हुए सितारे और युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस की तुलना अक्सर एबी डिविलियर्स से की जाती है। उनकी खेलने की शैली को अक्सर मिस्टर 360 से तुलना करते हुए देखा जाता है। इसलिए उन्हें अक्सर जूनियर डिविलियर्स नाम से भी पुकारा जाता है। अंडर 19 स्तर से अलग पहचान बनाने के बाद आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने आए ब्रेविस को एक आतिशी बल्लेबाज के तौर पर दुनिया जातनी है। इन दिनों वह साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) में मुंबई इंडियंस की ही फ्रेंचाइजी एमआई केप टाउन के लिए जलवा बिखेर रहे हैं। लीग के बीच में उनका एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने दो आदर्श खिलाड़ियों के नाम बताए हैं।

सबसे खास बात यह है कि जिन्हें वह आदर्श मानते हैं उसमें ना ही एबी डिविलियर्स का नाम है जिनसे उनकी तुलना की जाती है और ना ही मौजूदा समय के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली का। बल्कि वह जिन दो खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानते हैं वह उनके मुंबई इंडियंस के ही साथी क्रिकेटर हैं। आप निश्चित ही जानने को उत्सुक होंगे कि यह आतिशी खिलाड़ी आखिर किसे अपना आदर्श मानता है। उससे पहले यह बता दें कि वो दोनों खिलाड़ी भारतीय हैं जिन्हें जूनियर डिविलियर्स नाम से मशहूर ब्रेविस अपना आदर्श मानते हैं।

कौन हैं ब्रेविस के आदर्श?

साउथ अफ्रीका के इस युवा खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के अपने कप्तान रोहित शर्मा और साथी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को अपना आदर्श बताया है। ब्रेविस ने यह भी कहा कि, उन्होंने इन दोनों से काफी कुछ सीखा है। फ्रेंचाइजी की ओर से शनिवार को जारी एक रिलीज के हवाले से ब्रेविस ने कहा कि, मेरा पसंदीदा रंग नीला है। इसलिए इस परिवार का हिस्सा होना अहम बात है। मुंबई की तरह केप टाउन में भी परिस्थितियां शानदार हैं। मैं काफी खिलाड़ियों को अपना आदर्श मानता हूं। उदहारण के लिए रोहित शर्मा और सूर्य कुमार तथा अन्य सभी बड़े खिलाड़ी, मैं इन सभी लीजेंड के साथ खेलना पसंद करता हूं।

डेवाल्ड ब्रेविस ने आगे आईपीएल से मिली सीख को लेकर बताया। उन्होंने कहा कि, मैंने आईपीएल से काफी कुछ सीखा है। इन सितारों से मुलाकात का अहसास ही अलग था लेकिन मेरी कोचिंग टीम ने अहसास दिलाया कि मैं इस परिवार से सम्बन्ध रखता हूं और सलाह दी कि मुझे इन सितारों से अभिभूत नहीं होना चाहिए और मुझे लगता है कि इससे मुझे काफी मदद मिली।

ब्रेविस के अगर प्रदर्शन की बात करें तो मौजूदा एसए20 के उद्घाटन मैच में उन्होंने तेज तर्रार 70 रन बनाए थे। उन्होंने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में अभी तक 117 के स्ट्राइक रेट से पांच मैचों में 133 रन बनाए हैं। एमआई केप टाउन के पार्ल रॉयल्स के खिलाफ मैच की पूर्वसंध्या पर ब्रेविस ने यह भी कहा कि वह, एमआई परिवार की दो टीमों (मुंबई इंडियंस और एमआई केपटाउन) का प्रतिनिधित्व करते हुए खुश हैं। मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल किया था।

यह भी पढ़ें:-

‘वर्ल्ड कप जीतना कोई रॉकेट साइंस नहीं’, अश्विन ने कप्तान रोहित को बताया जीत का फॉर्मूला

विराट कोहली की टीम के साथ ट्विटर पर हुई बड़ी घटना, IPL फ्रेंचाइजी को क्यों मांगनी पड़ी माफी?

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement