1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Dhoni Treatment: धोनी घुटने के दर्द से परेशान, झारखंड के जंगल में 20 रुपए की दवाई से हो रहा इलाज

Dhoni Treatment: धोनी घुटने के दर्द से परेशान, झारखंड के जंगल में 20 रुपए की दवाई से हो रहा इलाज

धोनी इन दिनों घुटनों के दर्द से परेशान हैं और इसका इलाज 20 रुपए की आयुर्वेदिक दवाई खाकर कर रहे हैं। 

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: June 30, 2022 20:31 IST
MS Dhoni in Jharkhand- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER MS Dhoni in Jharkhand

Highlights

  • महेंद्र सिंह धोनी घटनों के दर्द से हैं परेशान
  • धोनी झारखंड के जंगल में वैद्य से करा रहे घुटनों का इलाज
  • धोनी की आयुर्वेदिक दवाई की कीमत 20 रुपए

महेंद्र सिंह धोनी की मुरीद पूरी दुनिया है। मैदान पर कप्तान और बल्लेबाज के रूप में उन्होंने कई मौकों पर लोगों को खुशियां दी हैं लेकिन पूरी दुनिया का मनोरंजन करने वाले माही आज खुद तकलीफ में हैं। वे घुटनों के दर्द से परेशान हैं। जोड़ों के दर्द से परेशानी होने पर लोग महंगे से महंगा इलाज कराते हैं पर धोनी की सोच यहां भी औरों से अलग है। वे अपने घुटने के दर्द का इलाज 20 रुपए की आयुर्वेदिक दवाई खाकर कर रहे हैं। धोनी इस परेशानी से निपटने के लिए झारखंड के जंगल में स्थित एक वैद्य के आश्रम में जाते हैं।

धोनी के घुटनों का इलाज कर रहे हैं झारखंड के जंगल के वैद्य

धोनी के वैद्य का नाम वंदन सिंह खरवार है, जो रांची से 70 किलोमीटर दूर लापुंग इलाके के कातिंगकेला में रहते हैं। खबरों के मुताबिक एमएस धोनी पिछले एक महीने से उनसे इलाज करा रहे हैं। उन्हें दवाई लेने के लिए हफ्ते में एक बार वैद्य के पास आना पड़ता है। वह जब दवाइयां लेने आते हैं तब ईर्द गिर्द के तमाम गांव वाले धोनी से मिलने और सेल्फी लेने के लिए आश्रम के आसपास इकट्ठा हो जाते हैं।

सुपरफिट धोनी की परेशानी का कारण

Mahendra Singh Dhoni

Image Source : TWITTER
Mahendra Singh Dhoni

धोनी सात जुलाई को 41 साल के हो जाएंगे। इस उम्र में भी वे अपनी फिटनेस से अच्छे अच्छों को पीछे छोड़ देते हैं लेकिन उनके वैद्य की मानें तो उनके घुटनों में दर्द की वजह कैल्शियम की कमी है। हालांकि मैदान में धोनी की चपलता और रफ्तार को देखकर ये मानना मुश्किल है कि उन्हें चलने में दिक्कत होती होगी पर वैद्य खरवार का कहना है कि उन्हें दर्द के कारण चलने में तकलीफ होती है।

धोनी को माता-पिता से मिली वैद्य की जानकारी

हालांकि इसकी पुष्टि तो नहीं हो सकी है लेकिन वैद्य की मानें तो धोनी से पहले उनके माता-पिता घुटने की दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए उनके पास दवाइयां लेने आते थे। माता-पिता को मिले फायदे के बाद, धोनी भी इलाज कराने के लिए उनके पास आने लगे।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड