Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Ashes: पोंटिंग की इंग्लिश गेंदबाजों को सलाह, आउट करने के लिए नया तरीका खोजना होगा

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की आलोचना की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 18, 2021 12:34 IST
Ashes: पोंटिंग की इंग्लिश...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ashes: पोंटिंग की इंग्लिश गेंदबाजों को सलाह, आउट करने के लिए नया तरीका खोजना होगा

एडिलेड| ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एडिलेड ओवल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों की आलोचना की है। उन्होंने विशेष रूप से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा अपनाई गई रणनीति को लेकर भी कहा है। पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज क्रीज पर अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए, जिससे उनके लिए विकेट लेने के अवसर कम हो गए। पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड ने बिना किसी योजना के गेंदबाजी क्रम जारी रखा जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज विशाल स्कोर खड़ा करने में पीछे नहीं हटे।

पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया, "स्टोक्स ने पहले दिन बल्लेबाजों को शार्ट बॉल फेंकी, जिससे वे कामयाब नहीं हुए। हालांकि दूसरे दिन उन्होंने अपनी लाइन और लेंथ को बदला जिसमें उन्होंने तीन विकेट लिए।

पोंटिंग ने शनिवार को क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा, "ठीक है, जब आप दुनिया के शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से दो को गेंदबाजी कर रहे हैं, तो बल्लेबाज कोई गलती नहीं करेंगे। आपको उन्हें आउट करने और गेंदबाजी को बदलने का नया तरीका खोजना होगा।"

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम को बैक-ऑफ-ए-लेंथ या बेहद छोटी डिलीवरी के साथ गेंदबाजी करने की कोशिश की जिसमें, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (95), मार्नस लाबुस्चागने (103), स्टैंड-इन कप्तान स्टीव स्मिथ (93) ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। वहीं, एलेक्स कैरी (51) ने भी गेंदबाजों के लय को तोड़ते हुए शानदार अर्धशतक लगाते हुए अपनी पारी को समाप्त किया।

पोंटिंग ने महसूस किया कि इंग्लैंड गेंदबाजों को गेंद स्विंग कराने के लिए पूरी लेंथ का इस्तेमाल करना चाहिए था। उन्हें यकीन नहीं था कि कप्तान रूट एंडरसन और ब्रॉड को शॉर्ट गेंदबाजी करने का निर्देश दे रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement