Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Duleep Trophy 2022: वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 294 रनों से हराया, 19वीं बार खिताब जीतकर बनी सबसे सफल टीम

Duleep Trophy 2022: 1961-62 में दलीप ट्रॉफी की शुरुआत हुई थी और अब तक वेस्ट जोन की टीम 19 बार चैंपियन बन चुकी है। 18 बार नॉर्थ जोन ने भी खिताब जीता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 25, 2022 12:17 IST
वेस्ट जोन ने साउथ जोन...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वेस्ट जोन ने साउथ जोन को 294 रनों से हराया

Highlights

  • वेस्ट जोन ने दलीप ट्रॉफी 2022 फाइनल में साउथ जोन को 294 रनों से हराया
  • 19वीं बार वेस्ट जोन ने जीता दलीप ट्रॉफी का खिताब
  • अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन की टीम बनी चैंपियन

Duleep Trophy 2022: अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली वेस्ट जोन की टीम ने दलीप ट्रॉफी 2022 के फाइनल मुकाबले में पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद साउथ जोन को 294 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ वेस्ट जोन इस टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई है। इस टीम ने 19वीं बार दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल के शानदार दोहरे शतक फिर शम्स मुलानी और जयदेव उनादकट की गेंदबाजी की बदौलत वेस्ट जोन ने साउथ जोन के खिलाफ यह बड़ी जीत हासिल की। 

दलीप ट्रॉफी 2022 के फाइनल में वेस्ट जोन की टीम ने दमदार वापसी करते हुए यादगार जीत दर्ज की। वेस्ट जोन ने शनिवार को फाइनल में जीत के लिए साउथ जोन को 529 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके बाद साउथ जोन के शीर्ष और मध्यक्रम को वेस्ट के गेंदबाजों ने झकझोर कर रख दिया। चौथे दिन के खत्म होने तक ही साउथ जोन की टीम 6 विकेट पर 156 रन बनाकर करारी हार की कगार पर पहुंच गई थी। पांचवें दिन टीम 78 रन जोड़ सकी और 234 रनों पर सिमट गई। शम्स मुलानी ने सर्वाधिक 4, जयदेव उनादकट और आतित शेठ ने 2-2 विकेट झटके। 

वेस्ट जोन की शानदार वापसी

पहली पारी में 57 रन से पिछड़ने के बाद वेस्ट जोन ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 585 रन के विशाल स्कोर पर दूसरी पारी घोषित की। दोहरे शतकवीर यशस्वी जायसवाल के 265 रन पर आउट होने के बाद सरफराज खान ने जिम्मेदारी उठाई और नाबाद शतक (178 गेंद में 127 रन) जड़ा। सरफराज के दलीप ट्राफी डेब्यू में शतक पूरा करते ही वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दूसरी पारी घोषित कर दी। पहली पारी में 98 रन की पारी खेलने वाले हेत पटेल ने तेजी से रन जुटाए, उन्होंने महज 61 गेंद का सामना किया जिसमें 7 चौके और एक छक्का जड़ा था। इस मैच में पहले खेलते हुए वेस्ट जोन 270 रन बनाकर सिमट गई थी। जवाब में साउथ जोन की टीम 327 रन बना पाई। फिर उसके बाद जिस तरह वेस्ट जोन ने दबदबा बनाया और 19वां खिताब अपने नाम कर लिया वो आपके सामने है।

वेस्ट जोन की टीम साउथ जोन को हराकर बनी चैंपियन

Image Source : TWITTER
वेस्ट जोन की टीम साउथ जोन को हराकर बनी चैंपियन

कितनी बार किस टीम ने जीता खिताब?

  • वेस्ट जोन- 19
  • नॉर्थ जोन- 18
  • साउथ जोन- 13
  • सेंट्रल जोन- 6
  • ईस्ट जोन- 2
  • इंडिया ब्लू- 2
  • इंडिया रेड- 2
  • एलीट सी- 1

यह भी पढ़ें:-

Deepti Sharma Mankading: रविचंद्रन अश्विन ने किया दीप्ति शर्मा का समर्थन, जानिए क्या कहा

Duleep Trophy 2022 HIGHLIGHTS: रहाणे की कप्तानी में वेस्ट जोन बनी चैंपियन, 19वीं बार खिताब पर किया कब्जा

भारत ने झूलन गोस्वामी को दी जीत से विदाई, अजीब हालात इंग्लैंड का उसके घर में पहली बार किया क्लीन स्वीप

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement