Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

8 महीने के बाद इस प्लेयर को टी20 टीम में मिली जगह, सेलेक्टर्स ने लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम में एक तेज गेंदबाज की 8 महीने के बाद वापसी हुई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 18, 2023 22:28 IST
Ebadot Hossain- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ebadot Hossain

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में 546 रनों से जीत दर्ज की थी। अब बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं, टीम में एक स्टार खिलाड़ी की 8 महीने के बाद वापसी हुई है। ये खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

इस गेंदबाज की हुई वापसी 

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टी20 सीरीज के लिए मेन स्क्वाड में इबादत हुसैन और बल्लेबाज अफीक हुसैन को वापस बुलाया गया है। टी20 मैच 14 और 16 जुलाई को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। इबादत हुसैन ने बांग्लादेश की टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मैच 14 नवंबर 2022 को खेला था। अब 8 महीने के बाद उनकी वापसी हो रही है। इबादत ने बांग्लादेश के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी हिस्सा लिया था। 

इस खिलाड़ी को भी मिला मौका 

स्टार बल्लेबाज अफीक हुसैन को टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज के लिए भी चुना गया है। अफीक ने अपना पिछला टी20 मैच मार्च 2023 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने 62 टी20 मैचों में 120.28 के स्ट्राइक रेट से 1020 रन बनाए हैं। वह विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं। 

सेलेक्टर ने कही ये बात 

बांग्लादेश के मुख्य सेलेक्टर मिहाजुल अबेदीन ने कहा कि हमने पांच तेज गेंदबाजों को चुना है। इससे हमें गेंदबाजों को रोटेट करने में मदद मिलेगी। इसलिए इबादत हुसैन को टीम में जगह मिली है। स्पीड के अलावा इबादत छोटे फॉर्मेट में प्रभावी हो सकते हैं। वहीं, अफीक ने घरेलू क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की टी20 टीम: 

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, रोनी तालुकदार, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद ह्रदय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, एबादत हुसैन चौधरी, शोरफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन, अफीफ हुसैन।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement