Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

NZ v BAN: पहले टेस्ट के हीरो बांग्लादेशी गेंदबाज इबादत हुसैन ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेश की पहली पारी 126 रनों पर ढेर हो गई जिसमें इबादत हुसैन बिना खाता खाले नाबाद रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 10, 2022 11:43 IST
NZ v BAN: पहले टेस्ट के हीरो...- India TV Hindi
Image Source : GETTY NZ v BAN: पहले टेस्ट के हीरो बांग्लादेशी गेंदबाज इबादत हुसैन ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

Highlights

  • इबादत टेस्ट की पिछली 10 पारियों से खाता नहीं खोल सके हैं।
  • इबादत पिछली 10 टेस्ट पारियों 7 बार नाबाद जबकि 3 बार डक पर आउट हुए हैं। उ
  • बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था।

क्रिकेट में किस्मत की अहम भूमिका होती है और अगर किस्मत रूठ जाए तो खिलाड़ी के नाम कोई भी शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च में जारी दूसरे टेस्ट में जहां बांग्लादेश के गेंदबाज इबादत हुसैन ने एक बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। 

दरअसल, बांग्लादेश की पहली पारी 126 रनों पर ढेर हो गई जिसमें इबादत हुसैन बिना खाता खाले नाबाद रहे। इस तरह इबादत के नाम एक अनोखा और शर्मनाकर रिकॉर्ड दर्ज हो गया। बता दें, इबादत टेस्ट की पिछली 10 पारियों से खाता नहीं खोल सके हैं। टेस्ट में किसी भी बल्लेबाज का खाता न खोल पाने का ये सबसे लंबा इंतजार है। 

इबादत पिछली 10 टेस्ट पारियों 7 बार नाबाद जबकि 3 बार डक पर आउट हुए हैं। उन्होंने आखिरी बार साल 2019 में कोलकाता मे खेले गए भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में अपना खाता खोला था जिसमें उन्होंने 2 रन दौड़े थे लेकिन एक रन शॉर्ट करार दे दिया गया था।

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। इस ऐतिहासिक जीत के हीरो इबादत हुसैन रहे थे जिन्होंने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 6 विकेट अपने नाम किए थे। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement