Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ENG vs IND ODI : विराट कोहली को लेकर आया बड़ा अपडेट, खेलने पर सस्पेंस

तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच विराट कोहली (Virat Kohli) ने खेले थे, लेकिन इसमें वे केवल 12 ही रन बना सके थे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Updated on: July 11, 2022 21:06 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच 12 जुलाई को खेला जाएगा पहला वन डे मैच
  • पहले मैच में विराट कोहली का खेलना पक्का नहीं, कमर में आया खिंचाव
  • बीसीसीआई की ओर से अभी तक नहीं दिया गया है कोई भी अपडेट

ENG vs IND ODI Series : टी20 सीेरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का  पहला मैच 12 जुलाई मंगलवार को खेला जाना है। सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन तैयार हो, इससे पहले ही एक बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है। खबर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर है। इस बीच पता चला है कि विराट कोहली इंग्लैंड के साथ होने वाला पहला वन डे मैच मिस कर सकते हैं। ​ बताया जाता है ​कि टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में विराट कोहली की कमर में खिंचाव आ गया है, इसलिए हो सकता है कि द ओवल में होने वाले मैच से वे बाहर रहें। हालांकि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ  भी नहीं कहा गया है। 

टी20 सीरीज के भी दो ही मैच खेल पाए थे विराट कोहली

तीन टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैच विराट कोहली ने खेले थे, लेकिन इसमें वे केवल 12 ही रन बना सके थे। कोहली की फार्म को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। उनके बल्ले से पिछले करीब ढाई साल से शतक नहीं आया है। खास बात ये है कि वन डे और टी20 में शतक तो दूर वे अर्धशतक के लिए भी तरस रहे हैं। उनके फार्म को लेकर भारत ही नहीं दुनियाभर के दिग्गज सवाल उठा रहे हैं। हालांकि तीसरा मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा से जब विराट कोहली को लेकर सवाल किया गया था, तब रोहित शर्मा ने उनका बचाव किया था। अब अगर विराट कोहली सीरीज का पहला मैच नहीं खेलते हैं तो देखना होगा कि क्या वे दूसरे और तीसरे मैच के लिए उपलब्ध रहते हैं या नहीं। पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे टी20 मैच में विराट कोहली की कमर में​ खिंचाव आ गया था। तीसरे मैच में फील्डिंग करते वक्त विराट कोहली के सामने एक कैच आया था, वे उसे उछलकर कैच करना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके हाथ में आकर फिसल गई। आशंका है कि इसी दौरान उनकी कमर में खिंचाव आया होगा।

विराट की जगह नंबर तीन पर सूर्य कुमार यादव या श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं
विराट कोहली का वन डे में नंबर तीन करीब करीब पक्का है, लेकिन अगर विराट कोहली इस मैच को मिस करते हैं तो उस नंबर पर सूर्य कुमार यादव खेलते हुए नजर आ सकते हैं। टी20 सीरीज के तीसरे मैच में सूर्य कुमार यादव ने शानदार शतक लगाया था और टीम इंडिया को मैच जिताने की पूरी कोशिश भी की, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए। लेकिन उनके शतक ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। ऐसे में उनका नंबर तीन पर खेलना करीब करीब पक्का है। तीसरे नंबर के लिए दूसरे दावेदार श्रेयस अय्यर भी हो सकते हैं, जो कई बार इस नंबर पर खेल भी चुके हैं, लेकिन श्रेयस अय्यर भी इन दिनों अपने फार्म को लेकर जूझ रहे हैं, विरोधी टीमों ने उनकी कमजोरी को पकड़ लिया है और वे उनके शार्ट गेंदों पर आउट करने की रणनीति बनाते हैं। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होती है और ​विराट कोहली की जगह नंबर तीन पर कौन सा खिलाड़ी खेलता है।

इसलिए नहीं हो सका टीम इंडिया का ऐलान
पीटीआई की ​रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली की चोट कितनी गंभीर है, इसका पता अभी नहीं चला है, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट विराट कोहली को ब्रेक देने में कोई दिक्कत नहीं करेगा ताकि वह लॉर्ड्स (14 जुलाई) और मैनचेस्टर (17 जुलाई) में अगले दो मैचों के लिंए उपलब्ध रहें। विराट कोहली के पिछले मैच के दौरान कमर में खिंचाव आया, लेकिन यह फी​ल्डिंग के दौरान या बल्लेबाजी के दौरान हुआ, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। पता चला है कि कोहली टीम बस में नॉटिंघम से लंदन नहीं गए थे और इसका कारण उनकी स्थिति का आकलन करने के लिए मेडिकल चेक-अप करवाने के लिए रुकना हो सकता है। सोमवार को, केवल एकदिवसीय मैचों के लिए चुने गए खिलाड़ियों शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का लंदन के ओवल मैदान में वैकल्पिक नेट सत्र था। यह वेस्टइंडीज और यूएसए में पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के चयन को स्थगित करने का कारण भी हो सकता है। टीम की घोषणा मंगलवार को की जाएगी।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement