Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ENG vs NZ : न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, जानिए अपडेट

लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 15, 2022 18:36 IST
michael bracewell- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES michael bracewell

Highlights

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही है तीन मैचों की सीरीज
  • अब तक सीरीज के पहले दोनों मैच हार चुकी है न्यूजीलैंड ​टीम
  • सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 23 जून से हेडिंग्ले में खेला जाएगा

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं, जो इंग्लैंड ने अपने नाम किए हैं। इस बीच लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के लिए एक और बुरी खबर सामने आ रही है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल कोविड-19 पॉजिटिव आ गए हैं। नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के एक दिन बाद ये खबर सामने आई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने भी इस बात की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि कर दी है।

माइकल ब्रेसवेल की कोविड रिपोर्ट आई पॉजिटिव

न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि माइकल ब्रेसवेल ने कोविड के लक्षण दिखने के बाद एक रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया। जिसमें वे कोविड पॉजिटिव आए हैं। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच गुरुवार 23 जून से लीड्स में हेडिंग्ले में खेला जाएगा। अगर माइकल ब्रेसवेल इससे पहले ठीक हो भी जाते हैं तो  तीसरे टेस्ट से पहले उन्हें अपनी टीम में शामिल होने के लिए कम से कम पांच दिनों के क्वारंटीन से गुजरना होगा। माइकल ब्रेसवेल ने ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। दोनों पारियों में 49 और 25 रन बनाने के बाद उन्होंने 62 रन देकर तीन विकेट लिए थे, हालांकि दूसरी पारी में कोई भी विकेट नहीं ले पाए थे। पहली पारी में उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का विकेट भी लिया था। 

पूरी टीम का किया जाएगा कोविड टेस्ट
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा है कि अब सारी टीम का कोविड टेस्ट कराया जाएगा। साथ ही पूरे टीम को प्रोटोकॉल का पालन करना जारी रखेगा। अभी उनकी जगह किसी ओर खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की बात नहीं की जा रही है। अभी तीसरे टेस्ट में करीब एक सप्ताह का समय बाकी है। इससे पहले टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले बल्लेबाज हेनरी निकोल्स, तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर और गेंदबाजी कोच शेन जुर्गेंसन का भी कोविड -19 का टेस्ट पॉजिटिव आया था। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट 23 जून से हेडिंग्ले में शुरू होगा। इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement