Saturday, June 22, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका, ऐसे-कैसे भारत से कर पाएंगे सामना

Pakistan Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बता दें वह फिलहाल इंग्लैंड में है और 4 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 29, 2024 7:01 IST
ENG vs PAK 3rd T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY T20 WC से पहले पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका

ICC T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से होने जा रही है। इस बड़े टूर्नामेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 4 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। पाकिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का फैसला किया था। लेकिन पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। उसकी तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। 

पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका

दरअसल, पाकिस्तान की टीम इस टी20 सीरीज के बाद सीधा टी20 वर्ल्ड कप में खेलेगी। वह वॉर्म-अप मैचों में भी हिस्सा नहीं लेगी। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ये सीरीज उनके लिए काफी अहम है। लेकिन इस सीरीज में उन्हें अभी तक ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है। इस सीरीज में अभी तक 3 मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 2 मैच तो बारिश के चलते रद्द हुए हैं और एक मैच में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कहीं ना कहीं पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। 

दूसरे टी20 मैच में मिली थी हार 

पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में अभी तक एक मैच खेलने ही मैदान पर उतरी थी। इस मैच में भी उसे 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 160 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। ऐसे में ये तो साफ है कि जब पाकिस्तान की टीम  भारतीय टीम का सामना करेगी तो उनके मनोबल में कमी देखने को मिलेगी। 

9 जून को भारतीय टीम से होगा मुकाबला 

पाकिस्तानी टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मुकाबला 6 जून को अमेरिका के खिलाफ खेलना है। इसके बाद पाकिस्तानी टीम 9 जून को भारतीय टीम के साथ महामुकाबला खेलेगी। 11 जून को पाकिस्तान का सामना कनाडा से और 16 जून को आयरलैंड से मुकाबला होगा। बता दें पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अभी तक 1 बार ही हरा सकी है। 

पाकिस्तान ने एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2009 का खिताब जीता था। तब टीम के कप्तान यूनुस खान थे। वहीं बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार हो रहे ये 2 काम, अभी तक नहीं हुआ था ऐसा

T20 वर्ल्ड कप और IPL का खिताब एक ही साल में जीतने वाले प्लेयर्स, KKR और CSK का खिलाड़ी शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement