Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ENG vs SA: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा, वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म

ENG vs SA: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे बारिश की वजह से रद्द, सीरीज बराबरी पर खत्म।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 24, 2022 22:06 IST
ENG vs SA, England vs south africa, eng vs sa 3rd odi- India TV Hindi
Image Source : AP ENG vs SA

Highlights

  • दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज ड्रा
  • दक्षिण अफ्रीका ने 62 रन से जीता था पहला मैच
  • इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में 118 रनों से हराया

ENG vs SA: इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हेंडिग्ले में खेला गया तीसरा और निर्णायक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश की वजह से इस मैच को रद्द करने का फैसला किया गया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। मैच जब रद्द हुआ तब उस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 27.4 ओवर में 159/2 रन था। मेहमान टीम की तरफ से क्विंटन डिकॉक 76 गेदों में 92 रन बनाकर नाबाद थे। 

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही

इससे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और यानेमन मलान 11 रन बनाकर छठे ओवर में पवेलियन लौट गए। उन्हें डेविड विली ने जेसन रॉय के हाथों कैच कराया। लेकिन इसके बाद रासी वान डेर डुसेन और क्विंटन डिकॉक ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और एक अहम साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 गेंदों में 75 रनों की साझेदारी की। इसमें डिकॉक ने अकेले 47 रनों का योगदान दिया। 

45 ओवरों का हो गया था मैच

डुसेन 38 गेंदों में 26 रन बनाकर आदिल रशीद की गेंद पर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद डिकॉक ने अपना अर्धशतक पूरा किया और एडेन मार्कराम के साथ मिलकर साझेदारी निभाई। इस बीच जब 20.5 ओवर में दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 119/2 था, तब उस वक्त बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा। इसके बाद दो घंटे के इंतजार के बाद मैच दोबारा से शुरू हुआ और ओवरों की संख्या घटाकर 45 कर दी गई। दक्षिण अफ्रीका ने दोबारा बल्लेबाजी शुरू की और बारिश से मैच रद्द होने से पहले 20 मिनट के खेल में 47 गेंदों नें 40 रन और जोड़े। लेकिन इसके बाद दूसरी बार बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा और फिर लंबे इंतजार के बाद उसे रद्द करने का फैसला किया गया। 

दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते

बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पहला मैच 62 रनों से जीता था तो वहीं इंग्लैंड की टीम ने बारिश से बाधित दूसरे वनडे में 118 रन की एकतरफा जीत हासिल की थी। दोनों टीमों के बीच अब अगले हफ्ते से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement