Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs SA: इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन सस्पेंड, ECB ने महारानी एलिजाबेथ को दी श्रद्धांजलि

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल महारानी एलिजाबेथ के निधन पर श्रद्धांजलि देने हेतु सस्पेंड कर दिया गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 09, 2022 9:45 IST
इंग्लैंड बनाम साउथ...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ECB इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन एलिजाबेथ-2 के निधन के बाद सस्पेंड

Highlights

  • 96 वर्ष की उम्र में महारानी एलिजाबेथ-2 का हुआ निधन
  • इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी क्वीन के निधन पर श्रद्धांजलि
  • इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट का दूसरा दिन हुआ सस्पेंड

ENG vs SA: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं अब दूसरे दिन का खेल महारानी एलिजाबेथ के निधन पर श्रद्धांजलि देने हेतु सस्पेंड कर दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी। ब्रिटिश इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर 2022 को 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। बालमोराल कैसल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

इंग्लैंड क्रिकेट ने दी श्रद्धांजलि

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने पहले ट्वीट में लिखा कि, 'बोर्ड अपनी महारानी क्वीन एलिजाबेथ-2 के निधन से काफी दुखी है। क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों की संवेदनाएं रॉयल फैमिली के सात हैं।' वहीं अगले ट्वीट में बोर्ड ने लिखा कि,'क्वीन एलिाजाबेथ-2 के निधन के कारण शुक्रवार को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच ओवल में होने वाले मैच को सस्पेंड कर दिया गया है। शुक्रवार के बाद के शेड्यूल की जानकारी जल्दी ही दे दी जाएगी।'

गौरतलब है कि इस टेस्ट मैच की शुरुआत गुरुवार 8 सितंबर से होनी थी। लेकिन टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बारिश के कारण पूरा दिन धुल गया और दूसरे दिन का खेल सस्पेंड कर दिया गया। ऐसे में देखना होगा कि आखिरी तीन दिनों में कितना खेल हो पाता है। सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहला टेस्ट साउथ अफ्रीका ने पारी और 12 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम ने मेहमानों को पारी और 85 रनों से मात देकर सीरीज में बराबरी कर ली थी। यह सीरीज का निर्णायक टेस्ट मैच है।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी क्वीन एलिजाबेथ-2 के निधन पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, "2015 और 2018 में यूके (लंदन) की अपनी यात्राओं के दौरान मेरी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के साथ यादगार मुलाकातें हुईं। मैं उनकी गर्मजोशी और दयालुता को कभी नहीं भूल पाउंगा। एक बैठक के दौरान उन्होंने मुझे वह रूमाल भी दिखाया था जो महात्मा गांधी ने उन्हें उनकी शादी में गिफ्ट किया था।"

यहां पढ़ें इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की अन्य खबरें

Kohli Dedicates Century to Anushka: विराट कोहली ने अलग अंदाज में मनाया जश्न, पत्नी अनुष्का को समर्पित किया शतक

Virat Kohli: 71वां शतक लगाने के एक दिन पहले से ही विराट ने कर ली थी तैयारी! जिगरी दोस्त ने खोला ये राज

Asia Cup 2022: पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली को ICC ने दी सजा, अफगान क्रिकेटर पर भी लिया गया एक्शन

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, 13 साल में पहली बार किसी भारतीय को मिला ये खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement