Virat Kohli Dedicates Century to Anushka: विराट कोहली ने अलग अंदाज में मनाया जश्न, पत्नी अनुष्का को समर्पित किया शतक

Virat Kohli Dedicates Century to Anushka: विराट कोहली ने लंबे इंतजार के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाया लेकिन इसके बाद वे जोश से ज्यादा भावुक नजर आए। उन्होंने अपने शतक को पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका को समर्पित किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 08, 2022 23:27 IST
Anushaka Sharma, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY, AP Anushaka Sharma, Virat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली ने लंबे इंतजार के बाद लगाया शतक
  • कोहली ने पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका को समर्पित किया शतक
  • कोहली ने अलग अंदाज में मनाया जश्न

Virat Kohli Dedicates Century to Anushka: विराट कोहली ने इस दिन के लिए काफी संघर्ष किया है। उन्हें इसके लिए जिंदगी के कई रंग देखने पड़े। कई बड़ी आलोचनाएं सहनी पड़ीं। कोहली की जिंदगी में लंबे इंतजार के बाद ये दिन आया। उन्होंने एशिया कप 2022 में शानदार शतक लगाया। विराट ने 61 गेंदों पर 200 की स्ट्राइक रेट से 122 रन की नाबाद पारी खेली और एक बार फिर से सब पर छा गए।

इस फॉर्मेट में शतक की नहीं थी उम्मीद  

उन्होंने शतक लगाने के बाद कहा, “ये शतक 100 शब्दों के बराबर है, मैं कृतज्ञ और भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। इस नवंबर में मैं 34 साल का हो जाऊंगा लिहाजा जश्न मनाना बीते दिनों की बात हो गई है। मैं इस शतक से चौंक गया हूं क्योंकि इस फॉर्मेट में मुझे इसकी उम्मीद सबसे कम थी।”

टीम ने आगे बढ़ने का दिया मौका

इस यादगार सेंचुरी को लगाने के बाद वे मैदान पर पहले की तरह जोश और एग्रेशन के साथ नजर नहीं आए। कोहली ने इस मोमेंट को थोड़ा इमोशनल होकर एंजॉय किया।

उन्होंने कहा, “शतक के बाद का सेलेब्रेशन कई चीजों को समेटकर मनाया, अब मैं टीम को बैक कर सकता हूं, टीम हमेशा मेरे लिए आगे आई और मुझे अपने खेल को संवारने का पूरा मौका दिया और मुझे मेरी सोच के साथ आगे बढ़ने का मौका दिया।”

पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका को समर्पित शतक

पूर्व भारतीय कप्तान ने 2 साल 9 महीने और 16 दिन के लंबे इंतजार के बाद ये शतक लगाया और इसे अपनी धर्मपत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका को समर्पित किया।

कोहली ने भावुक होकर कहा, “साथ ही, मुझे मेरी सोच के साथ मदद करने के लिए एक व्यक्ति हमेशा मेरे साथ खड़ा रहा और वो थी अनुष्का और मैं ये शतक मेरी पत्नी और बेटी वामिका को समर्पित करता हूं। जब अनुष्का की तरह कोई आपके करीब पूरे भरोसे के साथ खड़ा होता है तो इससे मदद मिलती है। समय ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मैं छह हफ्ते के ब्रेक के बाद वापस लौटकर खुश हूं। मुझे पता है कि मैं मानसिक और शारीरिक रूप से काफी थक गया था। जब मैं यहां आकर नेट्स में खेला तो मुझे अच्छा लगा।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड