Sunday, May 05, 2024
Advertisement

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: शादी के लिए तैयार हुआ दूल्हा और पहुंच गया मतदान करने

मतदान करने के बाद दूल्हे ने कहा कि शादी के कार्यक्रम दोपहर दो बजे से हैं। ऐसे में उसने सुबह समय निकालकर मतदान करने का फैसला किया।

Shakti Singh Edited By: Shakti Singh
Updated on: April 26, 2024 10:00 IST
Akash- India TV Hindi
Image Source : ANI अमरावती में मतदान करने पहुंचा दूल्हा

लोकसभा चुनाव 2024 में दूसरे चरण का मतदान जारी है। महाराष्ट्र की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच अमरावती के एक पोलिंग स्टेशन से सुखद तस्वीर सामने आई है। एक युवक ने अपने शादी वाले दिन मतदान के लिए समय निकाला और पोलिगं बूथ पर मतदान करने के बाद सभी को वोट डालने के लिए प्रेरित भी किया। दूल्हे के साथ उसके परिवार के लोग भी शामिल थे। मतदान करने के बाद आकाश ने कहा कि दोनों चीजें जरूरी हैं, लेकिन शाम में मतदान का समय नहीं मिलता इसलिए वह सुबह आए हैं। 

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट के वड़ापुरा में आकाश नाम के दूल्हे ने मतदान के बाद कहा "शादी समारोह जरूरी है, लेकिन मतदान भी अहम है। शादी आज दोपहर दो बजे होनी है।" इसी वजह से आकाश ने शादी समारोह से पहले मतदान करने का फैसला किया।

94 साल की दादी ने भी किया मतदान

हिंसा से जूझ रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 94 साल की दादी भी मतदान करने पहुंचीं। चुनाव आयोग ने 85 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए घर पर मतदान की सुविधा दी है, लेकिन मणिपुर में हिंसा के कारण हजारों परिवार प्रभावित हुए हैं और बड़ी संख्या में लोग सरकार की अस्थायी कैंप में रहते हैं। ऐसे में घर पर मतदान की सुविधा मुहैया कराना संभव नहीं था। मणिपुर में 19 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के दौरान हिंसा हुई थी। 11 मतदान केंद्रों में दोबारा मतदान कराना पड़ा था। 

दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 88 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले 13 राज्यों की 89 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन मध्य प्रदेश के बैतूल में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार का निधन होने के चलते यहां तीसरे चरण में मतदान होगा। महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट हैं और इनमें से आठ सीटों पर दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। यहां बुलढाना, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल-वसीम, हिंगोली और परभनी सीट पर मतदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी से लेकर अरुण गोविल और हेमा मालिनी तक... दूसरे फेज में इन दिग्गजों की साख दांव पर

Lok Sabha Elections 2024: दूसरे फेज में 13 राज्यों की 88 सीटों पर वोटिंग आज, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement