Friday, March 29, 2024
Advertisement

Jonny Bairstow injury: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, इस साल नहीं खेल पाएगा यह विस्फोटक बल्लेबाज

Jonny Bairstow injury: इंग्लैंड के बल्लेबाज जोनी बेयरस्टो इस साल नहीं खेल पाएंगे कोई मैच, चोट की वजह से हुए बाहर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 04, 2022 9:43 IST
Jonny Bairstow, england cricket, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : JONNY BAIRSTOW INSTAGRAM Jonny Bairstow injury

Highlights

  • गोल्फ खेलते हुए चोटिल हुए थे बेयरस्टो
  • टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से होना पड़ा बाहर
  • इस साल टेस्ट में लगाए थे लगातार तीन शतक

Jonny Bairstow injury: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच एक बड़ा झटका लगा है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज जोनी बेयरस्टो अब इस पूरे साल क्रिकेट के मैदान से दूर रहेंगे और अगले साल 2023 में ही वापसी कर पाएंगे। दाएं हाथ के इस स्टार बल्लेबाज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी सर्जरी और उसके बाद की स्थिति की जानकारी देते हुए यह बड़ा अपडेट शेयर किया।

बेयरस्टो ने अपने पैर की तस्वीरें शेयर करते हुए बताया कि चोट की वजह से उनके टखने में काफी दिक्कतें आई थीं। उन्होंने पूरी स्थिति के बार में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि इतनी गंभीर चोट के बाद उनकी सर्जरी सफल रही और अब इसे तीन हफ्ते हो गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके पैरों से स्टेपल हटा दिए गए हैं, लेकिन पैर में सूजन अभी भी है और उससे उबरने में उन्हें हफ्तों/महीनों भी लग सकते हैं।

बेयरस्टो ने मैदान पर वापसी को लेकर भी फैंस को अपडेट दिया और बताया कि वह अभी जल्दबाजी नहीं करेंगे और उनका सबसे पहला लक्ष्य अपने पैरों पर दोबारा चलना है। उन्होंने कहा कि यह मानकर चलिए कि इस साल मेरा खेलना मुश्किल है और अब अगले साल ही इसपर कुछ कह सकते हैं। उन्होंने आखिरी में अपने फैंस को उनके सपोर्ट के लिए धन्यवाद भी दिया।

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं मिली जगह

बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने पहले स्क्वॉड में बेयरस्टो को शामिल किया था, लेकिन बाद में उनकी चोट के बाद उनकी जगह एलेक्स हेल्स को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल कर लिया।

गोल्फ खेलते हुए थे चोटिल

बेयरस्टो को लीड्स में गोल्फ खेलते हुए पैर में चोट लग गई थी, जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाए और बाद में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड से भी बाहर होना पड़ा।

इस साल टेस्ट क्रिकेट और टी20 में रहा गजब का फॉर्म

गौरतलब है कि बेयरस्टो चोटिल होने से पहले जबरदस्त फॉर्म में थे। उन्होंने इस साल इंग्लैंड के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने छह मैच में 75.66 की औसत से 681 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और एक अर्धशतक भी आया। इन चार शतकीय पारियों में तीन शतक उन्होंने लगातार लगाए। इसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो और भारत के खिलाफ एक सेंचुरी शामिल थी। उनकी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से टेस्ट सीरीज जीती और उसके बाद भारत से 2-2 से सीरीज बराबर की। टी20I में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने तीन मैचों में 49 की औसत से 147 रन बटोरे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement