Sunday, July 21, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के बाद टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर ये चैंपियन टीम, इस छोटी टीम ने कर दिया खेल खराब

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम का सफर लगभग खत्म माना जा रहा है। उनकी तरह एक और वर्ल्ड चैंपियन टीम ऐसी है जिसका सफर वर्ल्ड कप में खत्म होने की कगार पर है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 12, 2024 17:16 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच

पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होने की कगार पड़ खड़ी है। टूर्नामेंट में एक हार अब उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देगा। वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन मैचों के बाद अभी तक सिर्फ ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका टीम ही सिर्फ सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर सकी है। इसके अलावा इस सीजन हुए कुछ बड़े उलटफेर के कारण बड़ी टीमों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के अलावा वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर खड़ी चैंपियन टीम कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड है। इंग्लैंड की टीम के लिए वर्ल्ड कप के अगले कुछ दिन बेहद अहम होने जा रहे हैं।

इस छोटी टीम के कारण हुआ नुकसान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड की टीम को एक छोटी टीम ने नुकसान दे दिया। दरअसल गत चैंपियन टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना था। इस मैच का आयोजन 4 जून को किया जाना था, लेकिन बारिश के कारण इस मैच में इंग्लैंड की टीम की बल्लेबाजी नहीं आ सकी और यह मैच रद्द करना पड़ा। वहीं स्कॉटलैंड ने अपने अगले दो मैचों को जीत लिया। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में को इंग्लैंड की टीम हार गई। ऐसे में स्कॉटलैंड अपना अगला मैच ऑस्ट्रेलिया खिलाफ जीत जाती है तो इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी। वहीं स्कॉटलैंड हार भी गई तो भी इंग्लैंड को अपने बचे हुए मैच बड़े अंतर से जीतना होगा और नेट रन रेट के मामले में स्कॉटलैंड को पीछा करना होगा।

इंग्लैंड के बचे हुए मैच

इंग्लैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप में अपना अगला मुकाबला 14 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। वहीं इसके बाद 15 जून को उनका मैच नामीबिया के खिलाफ खेला जाएगा। उनकी टीम के लिए यह दोनों मैच काफी अहम होने जा रहे हैं। इंग्लैंड की टीम इनमें से एक भी मैच हार जाती है तो उनकी टीम सुपर 8 की रेस से बाहर हो जाएगी। दूसरी ओर ओमान और नामीबिया पहले ही सुपर 8 की रेस से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में उनकी टीम एक अच्छे नोट पर टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी। वहीं वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में कई बार इंग्लैंड के साथ उलटफेर हो चुके हैं। जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर तक होना पड़ा है।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में करो या मरो की कगार पर ये टीम, पिछले 3 सीजन में खेल चुकी है सेमीफाइनल

सुपर 8 की जंग में दो टीमों की सीट पक्की, अब 6 स्पॉट के लिए इनके बीच लड़ाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement