Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. सुपर 8 की जंग में दो टीमों की सीट पक्की, अब 6 स्पॉट के लिए इनके बीच लड़ाई

सुपर 8 की जंग में दो टीमों की सीट पक्की, अब 6 स्पॉट के लिए इनके बीच लड़ाई

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में जाने के लिए टीमों के बीच कांट की टक्कर देखने को मिल रही है। अब सुपर 8 में सिर्फ छह स्पॉट बच रहे हैं। जिसके लिए 16 टीमों के बीच टक्कर है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 12, 2024 16:26 IST
T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का रोमांच पूरी तरह से बढ़ गया है। सुपर 8 राउंड के लिए टीमों ने क्वालीफाई करना भी शुरू कर दिया है। इसी बीच सुपर 8 के लिए दो स्पॉट भर गए हैं। वहीं बचे हुए छह स्थानों के लिए अन्य टीमों के बीच कांट की टक्कर की उम्मीद है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आने वाले 6 दिन बेहद अहम होने जा रहे हैं। उम्मीद है कि आखिरी दिन तक ही सुपर 8 की सभी टीमों का पता चल पाएगा। वर्ल्ड कप में अभी तक 24 मुकाबले खेले जा चुके हैं और जिन दो टीमों ने क्वालीफाई किया है। उनमें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका का नाम शामिल है। अब सवाल यह है कि कौन-कौन सी टीम ऐसी है जो सुपर 8 में जगह बनाने के लिए प्रबल दावेदारों में से एक है।

इन टीमों के पास सुपर 8 में जाने का मौका 

आईसीसी ने पहली बार इस फॉर्मेट में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया है। जो अब तक हिट होता नजर आ रहा है। इस बार वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया है। जहां दो टीम अगले राउंड यानी कि सुपर 4 में पहुंच गई है। वहीं दो टीम सुपर 8 की रेस से बार हो गई है। बाहर होने वाली टीमों में नामीबिया और ओमान का नाम शामिल है। ये दोनों टीमें ग्रुप बी का हिस्सा हैं। ऐसे में सुपर 8 में जाने के लिए अब बची हुई 16 टीमों के बीच जंग है। 

इन टीमों में ग्रुप ए की सभी पांच टीम (भारत, अमेरिका, पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड) का नाम शामिल है। ग्रुप बी से ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड और इंग्लैंड की टीम रेस में बनी हुई है। ग्रुप सी से भी सभी पांच टीमों टूर्नामेंट में बनी हुई हैं। जिसमें अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज, युगांडा, पापुआ न्यू गिनी और न्यूजीलैंड का नाम शामिल है। वहीं ग्रुप डी से साउथ अफ्रीका ने क्वालीफाई कर लिया और बांग्लादेश, नीदरलैंड, नेपाल और श्रीलंका रेस में बने हुए हैं।

इन टीमों का जाना लगभग तय

सुपर 8 में जिन टीमों का जाना लगभग तय माना जा रहा है। उन टीमों में ग्रुप ए की टीम भारत और अमेरिका का नाम शामिल है। दोनों टीमों ने टूर्नामेंट में खेले गए अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की है। ग्रुप बी की जंग काफी रोमांचक है। जहां स्कॉटलैंड अगर अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो वह सुपर 8 में पहुंच जाएंगे। ग्रुप सी से अफगानिस्तान की टीम सुपर 8 में जाने के लिए प्रबल दावेदान मानी जा रही है। वहीं ग्रुप डी में अभी कुछ भी बता पाना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में खत्म हुआ इन दो टीमों का सफर, लगातार मिली हार ने टूर्नामेंट से किया बाहर

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement