Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इंग्लैंड एडिलेड में नहीं जीतता है तो उसकी हालत 2006/07 जैसी हो सकती है : पोटिंग

उन्होंने कहा कि गाबा में परिस्थितियां उनके लिए सबसे उपयुक्त थीं। इंग्लैंड ने 2021/22 एशेज की शुरुआत शनिवार को पहला टेस्ट नौ विकेट से हारकर की है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 11, 2021 23:41 IST
England could be in the same condition as 2006/07 if they don't win in Adelaide: Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England could be in the same condition as 2006/07 if they don't win in Adelaide: Ponting

Highlights

  • पोंटिंग ने कहा इंग्लैंड एडिलेड में नहीं जीतता है तो उसकी हालत 2006/07 जैसी हो सकती है
  • 2006/07 एशेज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड का सूपड़ा साफ किया था।
  • ऑस्ट्रेलिया ने जारी एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने शनिवार को कहा है कि अगर इंग्लैंड 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने वाला दूसरा एशेज टेस्ट नहीं जीतता है, तो उनकी 2006/07 जैसी हालत हो सकती है। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था। उन्होंने कहा कि गाबा में परिस्थितियां उनके लिए सबसे उपयुक्त थीं। इंग्लैंड ने 2021/22 एशेज की शुरुआत शनिवार को पहला टेस्ट नौ विकेट से हारकर की है।

कोहली ने वनडे की कप्तानी छीनने के बाद फोन किया बंद, बचपन के कोच ने दिया बयान

पोटिंग ने एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट वेबसाइट को बताया, "ऑस्ट्रेलिया के लिए हालात बेहतर होते जा रहे हैं। वे परिस्थितियां के अनुकुल खेल रहे हैं। गाबा की पिच गति और उछाल भरी थी। लेकिन अब पूरी सीरीज में ऐसी उछाल और गति वाली पिच नहीं मिलेगी। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एडिलेड की पिच पर पिछली पर बार अच्छी गेंदबाजी की थी।"

उन्होंने कहा, "अगर इंग्लैंड एडिलेड टेस्ट नहीं जीतते हैं तो उनकी हालत 2006/07 सीरीज जैसी हो सकती है।"

पोंटिंग ने पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के बाहर होने पर नाराजगी जताते हुए कहा, "मैं नहीं समझ नहीं पा रहा हूूं कि उन्हें (ब्रॉड और एंडरसन) क्यों बाहर किया गया, अगर वे उन्हें एडिलेड के लिए तैयार नहीं करते है तो मैं अभी भी बात पर कायम रहूंगा। वहीं, एडिलेड में दोनों में किसी एक का खेलना जरूरी होगा।"

नासिर हुसैन ने लगाई इंग्लैंड को फटकार, कहा पहले दिन से बल्लेबाज कर रहे थे संघर्ष

अगर जोश हेजलवुड चोट के कारण एडिलेड टेस्ट से बाहर हो जाते हैं, तो माइकल नेसर या रिचर्डसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। रिचर्डसन स्पष्ट रूप से स्टार्क की जगह इस टेस्ट को खेलने के बहुत करीब थे। वह शानदार फॉर्म में हैं। मैं नेसर से आगे रिचर्डसन को मौका देना चाहूंगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement