Monday, May 06, 2024
Advertisement

World Cup में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड से हुई 9 खिलाड़ियों की छुट्टी, इस सीरीज के लिए घोषित हुई टीम

England Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड की टीम से सभी को जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी, वह उसमें पूरी तरह से खरा नहीं उतर सके। अब ईसीबी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए घोषित की टीम में 9 खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 12, 2023 11:44 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड की टीम जब वनडे वर्ल्ड कप 2023 खेलने भारत आई थी तो उसे टॉप-4 में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन मैदान पर दिखाया उससे सभी को काफी हैरानी हुई। जॉस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम 9 लीग मैचों में सिर्फ तीन में ही जीत हासिल कर सकी और उसे 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित की गई टीम में 9 खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी है, जिसमें बेन स्टोक्स और जो रूट का नाम भी शामिल है।

इन खिलाड़ियों को दिखाया गया इंग्लैंड टीम से बाहर का रास्ता

इंग्लैंड को अब वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसकी शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। इसमें सबसे पहले दोनों टीमों के बीच 3 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज भी होगी और इसका पहला मैच 12 दिसंबर को होगा। इंग्लैंड की इस दौरे के लिए टीम की बात की जाए तो उसमें डेविड विली जो अब संन्यास ले चुके हैं, इसके अलावा बेन स्टोक्स, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट का ना भी शामिल है, जिनको इस दौरे की सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है।

वहीं वर्ल्ड कप टीम में शामिल छह खिलाड़ी जरूर अपनी जगह बचाने में कामयाब हो सके जिसमें कप्तान जॉस बटलर, गुस एटिंकसन, हैरी ब्रूक, ब्रेंडन कार्से, सैम करन और लियम लिविंगस्टन का नाम शामिल है। हालांकि अभी तक इंग्लैंड क्रिकेट की तरफ से इन खिलाड़ियों को किस वजह से बाहर किया गया है उसको लेकर अभी तक उनकी तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

इंग्लैंड की वनडे सीरीज के लिए टीम: जॉस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, गुस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्से, जैक क्रॉली, सैम करन, बेन ड्यूकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, लियम लिविंगस्टोन, ओली पोप, फिल साल्ट, जोश टंग, जॉन टर्नर।

इंग्लैंड की टी20 सीरीज के लिए टीम: जॉस बटलर (कप्तान), रेहान अहमद, मोईन अली, गुस एटकिंसन, हैरी ब्रुक, सैम करन, बेन ड्यूकेट, विल जैक्स, लियम लिविंगस्टोन, टाईमल मिल्स, आदिल रशीद, फिल साल्ट, जोश टंग, रीस टॉप्ले, जॉन टर्नर, क्रिस वोक्स।

यह भी पढ़ें

गेंद से फ्लॉप हारिस रऊफ ने बल्ले से दिखाया कमाल, बने इस खास क्लब का हिस्सा

World Cup में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम छोड़ने वाले हैं कप्तानी? मैच के दिया ये जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement