Thursday, May 02, 2024
Advertisement

धीमी ओवर गति के चलते इंग्लैंड पर पांच नहीं आठ अंक का लगा जुर्माना: ICC

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम किये थे, (पांच ओवर नहीं जैसे कि पहले घोषित किया गया था) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत ही जुर्माना लगाया जा सका।

Varsha Kumari Singh Edited by: Varsha Kumari Singh
Updated on: December 17, 2021 20:47 IST
England Lose More WTC Points For Slow Over-rate In First...- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Lose More WTC Points For Slow Over-rate In First Ashes Test

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर धीमी ओवर गति (स्लो ओवर रेट) के लिये वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के पांच नहीं बल्कि आठ अंकों का जुर्माना लगाया है। आईसीसी ने पहले कहा था कि पिछले हफ्ते ब्रिसबेन में धीमी ओवर गति के लिये इंग्लैंड पर मैच फीस का शत प्रतिशत और पांच डब्ल्यूटीसी अंक का जुर्माना लगाया गया है।

इंग्लैंड ने निर्धारित समय में आठ ओवर कम किये थे, (पांच ओवर नहीं जैसे कि पहले घोषित किया गया था) लेकिन सीमा निर्धारित होने के कारण उनकी मैच फीस का 100 प्रतिशत ही जुर्माना लगाया जा सका। आईसीसी ने बयान में कहा, "लेकिन पेनल्टी ओवरों के लिये कोई सीमा तय नहीं है जो कि आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 16.1.12 के अनुसार निर्धारित समय में पूरे नहीं किये गये ओवरों की संख्या को दर्शाता है। इसलिए उन पर जितने ओवर कम थे उस हिसाब से प्रति ओवर एक अंक का जुर्माना लगाया गया है।"

बयान में कहा गया है, "खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये धीमी ओवर गति से जुड़े आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार कोई टीम निर्धारित समय में जितने ओवर कम करती है उसमें प्रति ओवर के लिये उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत हिस्सा काट दिया जाएगा जो कि अधिकतम 100 प्रतिशत हो सकता है।"

एंडी फ्लावर बने IPL की लखनऊ फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच

इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

Inputs from PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement