NED vs ENG: इंग्लैंड ने 498 रन बनाकर तोड़ा अपना ही वर्ल्ड रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर जश्न का माहौल

नीदरलैंड्इस के खिलाफ वनडे मुकाबले में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां खेली, जिनके दम पर इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन बनाकर सबसे बड़े वनडे टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। इसका सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर इसका जश्न मनाया।

Ranjeet Mishra Written by: Ranjeet Mishra
Updated on: June 17, 2022 19:42 IST
Jos Buttler- India TV Hindi News
Image Source : GETTY Jos Buttler

Highlights

  • इंग्लैंड ने बनाया सबसे बड़े वनडे टोटल का वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ 498 रन बनाकर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड
  • इससे पहले इंग्लैंड के ही नाम था 481 रन का रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 498 ठोककर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। उसने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया कीर्तिमान रच दिया। नीददरलैंड्स दौरे पर गई इंग्लिश टीम ने एम्सटेलविन में हुए वनडे मैच में 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन का पहाड़ खड़ा करके अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया दिया। इंग्लैंड की इस रिकॉर्डतोड़ पारी का दुनिया भर के फैंस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जोरदार स्वागत किया है।

इंग्लैंड के वर्ल्ड रिकॉर्ड का सोशल मीडिया पर जश्न

इस मुकाबले में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने शतकीय पारियां खेली। फिल शाल्ट, डाविड मलान और जॉस बटलर ने एक के बाद एक लगातार तीन शतक लगाए। इन शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने 50 ओवर में चार विकेट पर 498 रन बना डाले। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर इसका जश्न मनाया।

तीन इंग्लिश शतकवीरों ने लिखी वर्ल्ड रिकॉर्ड की कहानी

नीदरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों ने सेंचुरी लगाई। सबसे पहला शतक सलामी बल्लेबाज फिल शाल्ट ने लगाया। उन्होंने 93 गेंदों में 131.18 की स्ट्राइक रेट से 122 रन की पारी खेली। शाल्ट ने तीसरे नंबर पर आए डाविड मलान के साथ 170 गेंदों में 222 रन की साझेदारी की। मलान ने109 गेंदों में 114.67 की स्ट्राइक रेट से 125 रन की पारी खेली। मलान ने जॉस बटलर के साथ 90 गेंदों में 184 रनों की पार्टनरशिप की। इस मुकाबले को विश्व कीर्तिमान के साथ ऐतिहासिक बनाने वाले बल्लेबाज बटलर ही थे। बटलर इस मैच में अपने बल्ले से रनों का तूफान लेकर आए। बटलर ने 70 गेंदों मे 231.42 की स्ट्राइक रेट से 162 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने इस पारी में सात चौके और 14 ताबड़तोड़ छक्के लगाए। वहीं लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों में 66 रन की अपनी पारी के दौरान दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी लगाया। इस विश्व कीर्तिमान को बनाते हुए अंग्रेजों ने सबसे बड़े वनडे टोटल के अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ डाला। इससे पहले वनडे में 481 रनों के सबसे बड़े स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी इंग्लिश टीम के ही नाम था।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022