Monday, May 06, 2024
Advertisement

टेस्ट मैच हारने में ENG ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे, भारत के सामने फिसड्डी साबित हुई अंग्रेजों की टीम

इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाली टीम बन गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 19, 2024 0:22 IST
England Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY England Cricket Team

India vs England 3rd Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 557 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 122 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाए। धमाकेदार प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। 

भारत के खिलाफ हारे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाली टीम बन गई है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टेस्ट हारने के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे कर दिया है। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 33 टेस्ट मैच हारे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 32 टेस्ट मैच हारे हैं। तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम है। वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ 23 टेस्ट मैच हारे हैं। 

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाली टीमें: 

इंग्लैंड- 33 टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया- 32 टेस्ट
वेस्टइंडीज- 23 टेस्ट
न्यूजीलैंड- 22 टेस्ट
श्रीलंका- 22 टेस्ट

इन प्लेयर्स ने लगाए शतक

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड ले ली है। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत ने रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के शतकों की बदौलत पहाड़ जैसा स्कोर बनाया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत ने अपनी दूसरी पारी 430 रनों पर घोषित की। भारत के लिए दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 214 रनों की पारी खेली। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट हासिल किए। शानदार प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें: 

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खोला दिल, इन खिलाड़ियों की कर दी तारीफ

लगातार 2 मैच हारकर बेन स्टोक्स की कप्तानी पर लगा दाग, पहली बार हुआ ये खराब काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement