Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खोला दिल, इन खिलाड़ियों की कर दी तारीफ

Rohit Sharma: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हरा दिया। मैच में भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 18, 2024 21:20 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Indian Captain Rohit Sharma: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 434 रनों से हरा दिया। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीतने के लिए 557 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 122 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। भारत के लिए रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और यशस्वी जायसवाल ने शतक लगाए। इसके अलावा जडेजा ने गेंदबाजी में भी दम दिखाते हुए 7 विकेट अपने नाम किए। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा बहुत ही खुश नजर आए। उन्होंने कई स्टार भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की है।

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप टेस्‍ट क्रिकेट खेलते हो तो आप दो या तीन दिन का नहीं पांच दिन का सोचते हैं। हमने अच्‍छे शॉट खेले और उनको दबाव में रखा। हमारी गेंदबाजी में दम हैं, मैंने बस टीम को शांत रहने के लिए कहा और यह प्रदर्शन देखकर मजा आया। अगले दिन हमने जिस तरह से वापसी की, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। रवींद्र जडेजा के पांच विकेट हॉल लेने पर उन्होंने कहा कि जब ऐसी चीजें होती है तो खुशी होती है। 

उन्होंने कहा कि तीन विकेट गिरने के बाद भी हमारे पास कई अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो वापसी करा सकते थे। हम लेफ्ट और राइट कॉम्बिनेशन चाहते थे। सरफराज खान के बारे में सभी जानते हैं वह किस स्‍तर का खिलाड़ी है। उसके पास प्रतिभा है। ध्रुव जुरेल ने अच्छा प्रदर्शन किया। हम टेस्ट मैच और विरोधी टीम के गेंदबाजी के हिसाब से हर चीज को देखते हैं। 

यशस्वी जायसवाल के लिए कही ये बात

रोहित शर्मा ने कहा कि बहुत सारे टर्निंग प्वाइंट थे। टॉस जीतना अच्‍छा रहा, क्‍योंकि हम जानते हैं भारत में टॉस जीतना और बड़ा स्‍कोर बनाना कितना अहम है। हमने बेहतरीन वापसी की और गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। दो युवा बल्‍लेबाजों की साझेदारी बहुत अहम थी हम एक बड़े स्‍कोर तक पहुंच पाए। दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने गेंद से अच्छा खेल दिखाया। यशस्वी जायसवाल के बारे में मैंने बहुत कुछ बोला है। मैं उसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता हूं। उसने अपने करियर की शुरुआत शानदार तरीके से की है। मैं चाहता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करता रहे। 

यह भी पढ़ें: 

लगातार 2 मैच हारकर बेन स्टोक्स की कप्तानी पर लगा दाग, पहली बार हुआ ये खराब काम

WTC Points Table में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement