Saturday, May 18, 2024
Advertisement

WTC Points Table में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान

India vs England: WTC प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 18, 2024 17:52 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

WTC Points Table Update: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैड को 434 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को एकतरफ अंदाज में जीता। इस जीत के साथ ही वे सीरीज में भी 2-1 से आगे हो गए है। कई स्टार खिलाड़ियों के बिना भी टीम इंडिया इंग्लैंड के मुकाबले काफी मजबूत नजर आई। WTC प्वॉइंट्स टेबल में अच्छा करने के लिए टीम इंडिया को इस मैच में जीत हासिल करनी जरूरी थी और टीम इंडिया ने ऐसा किया। भारत को इसका फल अंक तालिका में मिला है।

WTC Points Table में टीम इंडिया को फायदा

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया WTC प्वॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर आ गई है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे नंबर पर थी, लेकिन अब टीम इंडिया ने एक बार फिर से अपना दबदबा हासिल कर लिया है। टीम इंडिया 59.52  पीसीटी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम 55.00 पीसीटी अंकों के साथ तीसरे नंबर पर। इस प्वॉइंट्स टेबल पर न्यूजीलैंड की टीम 75.00 पीसीटी अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है।

टीम इंडिया की दमदार वापसी

WTC प्वॉइंट्स टेबल पर टीम इंडिया ने दमदार वापसी की है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया 5वें स्थान पर पहुंच गई थी, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में इंग्लैंड को बुरी तरह से रौंदने के बाद टीम इंडिया ने वापसी कर ली है। सीरीज के दूसरे मैच में जीत के बाद टीम इंडिया तीसरे नंबर पर पहुंची और अब एक और जीत के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान

इंग्लैंड की टीम को WTC प्वॉइंट्स टेबल पर भारी नुकसान हुआ है। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम 25.00 पीसीटी अंकों के साथ 7वें नंबर पर थी, लेकिन अब वें 21.87 पीसीटी अंकों के साथ 8वें स्थान पर आ गए हैं। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम का बैजबॉल का फॉर्मूला WTC प्वॉइंट्स टेबल पर पूरी तरह से फेल होता नजर आ रहा है। अब यह कहना गलत नहीं होगा कि इंग्लैंड की टीम WTC 2025 के फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है।

यह भी पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, वेस्टइंडीज के 1976 के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

IND vs ENG: टीम इंडिया ने हासिल की लीड, इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement