Monday, May 20, 2024
Advertisement

Ben Stokes: लगातार 2 मैच हारकर बेन स्टोक्स की कप्तानी पर लगा दाग, पहली बार हुआ ये खराब काम

Ben Stokes Captaincy: बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले इंग्लैंड को इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 18, 2024 18:18 IST
Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : AP Ben Stokes

Ben Stokes England Cricket Team: भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हरा दिया। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड की टीम को जीतने के लिए 557 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 122 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में भारत के लिए यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाए। जडेजा ने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट अपने नाम किए। जडेजा के आगे दूसरी पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और आउट हो गए। शानदार प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 33 रन मार्क वुड ने बनाए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से ही इंग्लैंड की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

इंग्लैंड ने लगातार हारे दो टेस्ट मैच

बेन स्टोक्स की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट 106 रनों से और तीसरा टेस्ट मैच 434 रनों से हारा है। ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है कि बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड को लगातार दो टेस्ट मैचों में हार मिली हो। स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड को साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन और लॉर्ड्स टेस्ट में हार मिली थी। 

पहली बार हुआ ये खराब काम

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड की दूसरी सबसे बड़ी हार है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इंग्लैंड को सबसे बड़ी हार साल 1934 में मिली थी। तब ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 562 रनों से हराया था। वहीं  बेन स्टोक्स की कप्तानी में ऐसा पहली बार हुआ है कि इंग्लैंड की टीम को 400 से ज्यादा रनों से हार मिली है। इस मैच से पहले इंग्लैंड की टीम ने 6 मैच हारे थे, लेकिन टीम को इतनी बुरी हार नहीं मिली थी। 

स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने हारे इतने मैच

बेन स्टोक्स ने जो रूट के बाद इंग्लैंड की टीम की कप्तानी संभाली थी। उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए 22 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है, जिसमें इंग्लैंड को 14 में जीत मिली है और 7 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच ड्रॉ पर रहा है। 

यह भी पढ़ें: 

WTC Points Table में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ा, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, वेस्टइंडीज के 1976 के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement