ENG vs IND 5th Test: द्रविड़ ने प्लेइंग XI के सस्पेंस को किया और गहरा, कहा- रोहित फिट नहीं हुए तो ओपनर के हैं तीन विकल्प

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के मुताबिक, प्लेइंग इलेवन का फैसला पिच के मिजाज और रोहित शर्मा की कोविड से रिकवरी को ध्यान में रखकर किया जाएगा।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: June 30, 2022 15:36 IST
Rahul Dravid with Team India- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Dravid with Team India

Highlights

  • कोच द्रविड़ ने प्लेइंग इलेवन का खुलासा करने से किया इनकार
  • द्रविड़ ने ओपनिंग पोजीशन के लिए बताए तीन विकल्प
  • भारत - इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से एजबेस्टन में पांचवां टेस्ट मैच

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से पहले कई बातें कही, कई खुलासे किए लेकिन इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, नहीं बताया। इन सवालों के जवाब में उन्होंने इतना भर कहा कि अलग-अलग परिस्थितियों के लिए उनके जेहन में अलग-अलग कॉम्बिनेशन है।

कोच द्रविड़ के पास ओपनिंग पोजीशन के लिए तीन विकल्प

द्रविड़ के मुताबिक, प्लेइंग इलेवन का फैसला पिच के मिजाज और रोहित शर्मा की कोविड से रिकवरी को ध्यान में रखकर किया जाएगा। कोच द्रविड़ ने बताया कि रोहित को अब तक एजबेस्टन टेस्ट से रूल-आउट नहीं किया गया है। बहरहाल, अगर रोहित का कोविड टेस्ट निगेटिव नहीं आता है, तो भारतीय टीम को एक कप्तान और एक ओपनर की जरूरत होगी।

द्रविड़ के पास ओपनिंग पोजीशन के लिए पहला विकल्प

रोहित के कवर के तौर पर मयंक अग्रलाव इंग्लैंड में टीम से जुड़ चुके हैं। कर्नाटक के इस बल्लेबाज का ओपनिंग स्लॉट में हिटमैन की जगह टीम में शामिल होना स्वाभाविक पसंद हो सकता है। लेकिन कोच द्रविड़ ने ये कहकर सस्पेंस को गहरा कर दिया है कि मैनेजमेंट के पास रोहित की जगह पर दो और विकल्प मौजूद हैं।  

द्रविड़ के पास ओपनिंग पोजीशन के लिए दूसरा विकल्प

द्रविड़ ने एजबेस्टन में होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले मीडिया से मुखातिब होतो हुए कहा, “ हम फैसला लेंगे। हमें कई चीजों को ध्यान में रखना है। बेशक, मयंक रेग्यूलर ओपनर हैं। हमारे पर अन्य विकल्प भी हैं, भरत ने आंध्र प्रदेश के लिए कई मुकाबलों में ओपनिंग करके अपनी प्रतिभा को दिखाया है। वे मौजूदा वक्त में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। लिसेस्टरशायर के खिलाफ उन्होंने 70 और ओपनिंग करते हुए 43 रन बनाए, हमारे दिमाग में कई चीजें हैं।”

द्रविड़ के पास ओपनिंग पोजीशन के लिए तीसरा विकल्प

कोच राहुल द्रविड़ ओपनिंग पोजीशन के लिए तीसरे विकल्प के तौर पर चेतेश्वर पुजारा की ओर भी देख रहे हैं। कई साल से नंबर तीन पर टीम की दीवार बने पुजारा ने अब तक सात पारियों में ओपन करते हुए 395 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक और 2015 में श्रीलंका के खिलाफ 145 रन की पारी शामिल है।

कोच ने पुजारा से जुड़े अपने विकल्प के बारे में कहा, “पुजारा में कई बेमिसाल खूबियां हैं। वे भारत के लिए ओपनिंग भी कर चुके हैं। हम इन चीजों को ध्यान में रखे हुए हैं, हमें पता है कि हम किस तरफ बढ़ रहे हैं। हम देखेंगे कि रोहित के साथ क्या होता है पर प्लेइंग इलेवन का खुलासा मैं नहीं कर सकता। लेकिन हमें सब पता है।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड