Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ENGW vs INDW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 2-1 से गंवाई सीरीज, तीसरे T20I में फिर ढेर हुई बल्लेबाजी

ENGW vs INDW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 16, 2022 7:13 IST
तीसरे टी20 में 122 रन ही...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES तीसरे टी20 में 122 रन ही बना पाई भारतीय टीम

Highlights

  • तीसरे टी20 में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराया
  • तीन मैचों की सीरीज भारतीय महिला क्रिकेट टीम 2-1 से हारी
  • कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, बल्लेबाजी में साझेदारियों की जरूरत

ENGW vs INDW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में स्थिरता को लेकर अक्सर आवाजें उठती हैं। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला। एक महीने पहले इंग्लैंड की ही सरजमीं पर बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय टीम अब इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह हार गई। टीम की बल्लेबाजों ने तीन मैचों की पूरी सीरीज में लगभग निराश किया। तीसरे मुकाबले में भी ऐसा ही दिखा जहां सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी। इस अहम और निर्णायक मुकाबले में भी बैटर्स कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 122 रन बना सकीं।

जवाब में मेजबान अंग्रेज टीम ने 18.2 ओवर में महज तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने यह मैच तो जीता ही साथ ही 2-1 से सीरीज भी अपने नाम कर ली। सीरीज के पहले टी20 मैच में भी भारतीय टीम की तरफ से कुछ ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिला था जहां इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज कर ली। हालांकि, कप्तान हरमनप्रीत कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने मैदान गीला होने के आरोप लगाए थे। लेकिन अब इस तीसरे मैच में लचर प्रदर्शन के बाद दोनों ने क्या कहा और क्या कहेंगी इस पर नजरें होंगी।

बल्लेबाजी से निराश दिखीं कप्तान

मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने फिर उसी बात को दोहराया जो अक्सर सुनने को मिलती है। उन्होंने कहा कि, 'मुझे लगता है हमने 20 रन कम बनाए। लेकिन हमारी गेंदबाजों ने हमें मैच में बनाए रखा। राधा (Radha Yadav) हमेशा  से ऐसी खिलाड़ी रही हैं जो खेल में अपना 200 प्रतिशत देती हैं। ऋचा (Richa Ghosh) ने हमें एक लड़ने वाले टार्गेट तक पहुंचाया। हमें बस अपने मजबूतियों के साथ डटे रहना होगा। खेल के किसी भी फॉर्मेट में एक अच्छे टोटल की जरूरत रहती है। बल्लेबाजी में हमें पार्टनरशिप करनी होंगी।' देखना होगा कि 18, 21 और 24 सितंबर को होने वाले वनडे मैचों में टीम के इस प्रदर्शन में कुछ सुधार देखने को मिलता है या नहीं।

 

गेंदबाजों की मेहनत पर बल्लेबाजों ने फेरा पानी

अगर इस पूरी सीरीज की बात करें तो भारतीय बल्लेबाजों ने निराश किया है। वहीं गेंदबाजों का प्रदर्शन पूरी सीरीज में दमदार रहा है। पहले मैच को छोड़ दें तो दूसरे और तीसरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने अंग्रेज बैटर्स को रन आसानी से नहीं बनाने दिए। दूसरे मुकाबले में स्नेह राणा (3 विकेट), रेणुका ठाकुर और दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड को 142 रनों पर ही रोक दिया था। उस मैच में स्मृति मंधाना का बल्ला भी चला था लेकिन बाकी दो मैचों में उन्होंने भी निराश किया। पहले मैच में भारतीय टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 132 रन और तीसरे मैच में सिर्फ 122 रन बना पाई। दूसरे मैच में 142 रन का लक्ष्य चेज करते हुए टीम को जीत मिली थी। निर्णायक मुकाबले में 123 रनों के मामूली लक्ष्य के बावजूद राधा यादव और पूजा वस्त्राकर की किफायती गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड को 19वें ओवर में जीत मिली।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच ने बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, एशिया कप के इतिहास में कभी नहीं हुआ ऐसा

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! बाहर हुआ पाकिस्तान का सबसे घातक बल्लेबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement