Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ENGW vs INDW 1st ODI: टी20 सीरीज हारने के बाद वनडे में भारत ने कसा शिकंजा, स्मृति मंधाना शतक से चूकीं

ENGW vs INDW 1st ODI: भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 19, 2022 6:24 IST
ENGW vs INDW 1st ODI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI WOMEN ENGW vs INDW 1st ODI

Highlights

  • भारत ने 7 विकेट से जीता पहला वनडे
  • तीन मैचों की सीरीज में भारत ने 1-0 की ली बढ़त
  • हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और यास्तिका भाटिया ने जड़े पचासे

ENGW vs INDW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का जीत के साथ आगाज किया है। टी20 सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद भारत की वनडे में यह शानदार वापसी है। टीम इंडिया ने यह मुकाबला शानदार ढंग से अपने नाम किया। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में भारत ने 7 विकेट से यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाते हुए शिकंजा कसा। भारत की इस जीत में गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों का भी अहम योगदान रहा। उपकप्तान स्मृति मंधाना ने 91 रनों की शानदार पारी खेली और यास्तिका भाटिया व कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी अर्धशतक लगाए। 

स्मृति अपना शतक लगाने से चूक जरूर गईं लेकिन टीम की जीत को उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से पक्का किया। उन्होंने दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (1) का विकेट जल्दी गिरने के बाद पहले यास्तिका भाटिया (50) के साथ दूसरे विकेट के लिए 96 रन जोड़े। फिर कप्तान हरमनप्रीत कौर (74 नाबाद) के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 99 रनों की पार्टरनरशिप कर टीम की जीत को पक्का किया। भारत ने 44.2 ओवर में लक्ष्य 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

धारदार गेंदबाजी के आगे बेबस हुए अंग्रेज

अनुभवी झूलन गोस्वामी जो अपनी आखिरी सीरीज खेल रही हैं उन्होंने 10 ओवर में 2 मेडन के साथ सिर्फ 20 रन दिए और एक विकेट झटका। उनके अलावा मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा और हरलीन देओल को भी एक-एक विकेट मिला। वहीं दीप्ति शर्मा ने 10 ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहीं। इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर महज 227 रन ही बना सकी। मेजबानों के लिए 9वें नंबर की बल्लेबाज डेविडसन रिचर्डसन ने सर्वाधिक नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

तीनों विभाग में भारत ने अंग्रेजों को पछाड़ा

भारतीय टीम इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज हारकर आई थी। वहां टीम की बल्लेबाजी में कई खामियां नजर आई थीं। पहला और आखिरी मैच हारने वाली भारतीय टीम ने पहले वनडे में यहां बॉलिंग, फील्डिं और बैटिंग तीनों विभागों में अंग्रेजों को मात दी। चाहें हरमनप्रीत कौर का शानदार कैच हो, या झूलन की किफायती गेंदबाजी के साथ सभी गेंदबाजों का विकेट निकालना या फिर बल्लेबाजों का खासतौर से नंबर 3 और नंबर 4 के अच्छे प्रदर्शन ने काफी हद तक टीम की चिंताओं को कम किया होगा। अब सीरीज के अगले दो मुकाबले 21 और 24 सितंबर को खेले जाएंगे। यह सीरीज इसलिए और अहम है क्योंकि यह मुकाबले आईसीसी चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022 Team India Jersey: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्ज, नए अंदाज व पुराने रंग में दिखेंगे 'मेन इन ब्लू'

IND vs AUS: मोहाली में 13 साल से अजेय है टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ पहली जीत की तलाश

INDW vs ENGW 1st ODI Highlights: भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, हरमनप्रीत, स्मृति और यास्तिका ने जड़े पचासे

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की प्लानिंग पर उठे सवाल? पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने शमी और उमेश पर कही ये बात

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement