Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 Team India Jersey: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्ज, नए अंदाज और पुराने रंग में दिखेंगे 'मेन इन ब्लू'

T20 World Cup 2022 Team India Jersey: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। भारतीय टीम का इस जर्सी में अंदाज नया है लेकिन रंग पुराना ही है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 18, 2022 20:53 IST
T20 World Cup 2022 Team India Jersey- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM MPL SPORTS T20 World Cup 2022 Team India Jersey

Highlights

  • 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2022
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नए अवतार में नर आएंगे टीम इंडिया के खिलाड़ी
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2022 Team India Jersey: अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है। एक बार फिर से भारतीय टीम पुराने रंग यानी स्काई ब्लू जर्सी में नजर आने वाली है। लेकिन टीम इंडिया का इस जर्सी में अंदाज नया होगा। यह जर्सी स्काई ब्लू और डार्क ब्लू के मिक्स्ड टेक्सचर में बनी है। कंधों पर से बाजू तक इसमें डार्क शेड है और सामने का शेड स्काई ब्लू है। पुरुषों के साथ महिला टीम भी इसी जर्सी में दिखेगी।

टीम इंडिया के ऑफिशियल किट पार्टनर एमपीएल स्पोर्ट्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पोस्ट पर जर्सी लॉन्च की। इसके बाद बीसीसीआई ने भी ट्विटर पर नई जर्सी की फोटो शेयर की। नई जर्सी की फोटो में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी पुरुष कप्तान रोहित शर्मा के साथ दिखीं। इसके अलावा हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, शेफाली वर्मा और कॉमनवेल्थ गेम्स की स्टार रेणुका सिंह ठाकुर भी नई जर्सी में नजर आईं।

23 अक्टूबर से शुरू होगा मिशन ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलेगी। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सुपर-12 के ग्रुप 2 में मौजूद है जिसमें पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें उसके साथ हैं। टीम इंडिया के ग्रुप में दो और टीमें क्वालीफायर राउंड के बाद शामिल होंगी। विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर (क्वालीफायर राउंड) से होगी और 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 12 सितंबर सोमवार को बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय दल की भी घोषणा कर दी थी। चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय में भी शामिल किया गया है।

T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

15 सदस्यीय स्क्वॉड: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

(स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।)

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: मलिक के जख्मों पर मोहम्मद हफीज ने छिड़का नमक, कहा - 'मैंने तो पहले ही दी थी सलाह'

Team India Jersey: 2007 से 2022 तक हर वर्ल्ड कप में कैसी रही है टीम इंडिया की जर्सी

T20 World Cup 2022: विश्व कप में सबसे सफल गेंदबाज होंगे हसरंगा, श्रीलंकाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Sanju Samson: पाकिस्तानी दिग्गज का संजू सैमसन को लेकर बयान, कहा- BCCI ने मजबूरी में बनाया कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement