Friday, May 03, 2024
Advertisement

INDIA TV EXCLUSIVE: आरपी सिंह ने बताया रोहित शर्मा की खराब फॉर्म का कारण, इस बात को लेकर किया आगाह

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की कमजोर फॉर्म को लेकर दी सलाह। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में आराम करने पर भी उठाए सवाल

Samip Rajguru Reported by: Samip Rajguru
Updated on: June 05, 2022 14:00 IST
rohit sharma, rp singh, ipl, bcci, indian cricket team, virat kohli, IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले हफ्ते से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। दोनों ही खिलाड़ी जुलाई में इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैच और सीमित ओवरों की सीरीज में खेलेंगे। हालांकि पिछले काफी समय से दोनों खिलाड़ी अपनी फॉर्म को लेकर लगातार संघर्ष कर रहे हैं और रन बनाने के मामले में भी फिसड्डी साबित हो रहे हैं। आईपीएल 2022 में भी विराट जहां सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए तो वहीं रोहित का बल्ला इस मामले में खामोश ही रहा। यही कारण है कि दोनों स्टार खिलाड़ियों की फॉर्म जहां चिंता का विषय बनी हुई है तो वहीं इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज मे आराम देने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह ने भी इसे लेकर सवाल खड़े किए हैं और दोनों खिलाड़ियों खासकर रोहित के सीरीज में नहीं खेलने पर निराशा जाहिर की है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में आरपी सिंह ने कहा कि रोहित शर्मा को आराम करने की बजाय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलना चाहिए था। उन्हें खेल से जुड़ा रहना चाहिए था। उन्होंने पिछले दो-तीन सालों में एक बार भी आईपीएल में 400 रन नहीं बनाए है, जबकि छोटे फॉर्मेंट में ऐसे खिलाड़ियों की दरकार होती है जो मैच विनर हो और एक-दो मैच में अपने दम पर जीत दिला सके। 

रोहित की खराब फॉर्म का कारण

आरपी ने रोहित की खराब फॉर्म पर भी बात की और उनकी फिटनेस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि फिटनेस और बढ़ती उम्र का असर रोहित की फॉर्म पर पड़ा है। इसलिए उन्हें इस पर काम करने की जरूरत है और रन बनाने की जरूरत है। वरना जब तक टीम जीत रही है तब तक तो कोई दिक्कत नहीं होगी लेकिन टीम के हारने पर वह मुश्किलों में आ सकते हैं।  

विराट की धीमी पारी का समर्थन
आरपी सिंह ने रोहित के साथ-साथ विराट की कमजोर फॉर्म पर भी बात की। उन्होंने कहा कि विराट का समय खराब है। हमने कभी उन्हें ऐसे खेलते या आउट होते नहीं देखा। फॉर्म खराब होने में समय लगता है और उससे निकलने में भी समय लगता है। टेस्ट के मामले में तो फॉर्म वापस मिल जाती है लेकिन टी-20 में इसे हासिल करना मुश्किल होता है। उन्होंने विराट की धीमी पारी का भी बचाव किया और कहा कि फॉर्म में वापसी के लिए ऐसा ही करने की जरूरत है।  

विराट और रोहित को अभी मौका देते रहना चाहिए
बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने विराट और रोहित का बचाव भी किया और टीम से बाहर करने के सवाल पर कहा कि वे बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें एक टूर्नामेंट से आंकना गलत होगा। सिंह ने पिछले विश्व कप का हवाला देते हुए कहा कि बड़े टूर्नामेंटों में आईपीएल के आधार पर नए खिलाड़ियों को मौका देने से टीम को नुकसान हो सकता है, जैसा पिछले टूर्नामेंट में देखने को मिला था। पिछले बार हमने ऐसा किया था लेकिन खिलाड़ी ना तो बल्लेबाजी कर पा रहे थे और ना ही गेंदबाजी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement