Friday, May 24, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद क्या बोले कप्तान फॉफ, दिल तोड़ देने वाली हार पर दिया बड़ा बयान

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के बाद फॉफ डु प्लेसिस ने हार के पीछे के कारण के बारे में बताया है। उन्होंने अपनी टीम की गेंदबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 12, 2024 6:25 IST
MI vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL मुंबई इंडियंस बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

MI vs RCB: मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच वानखेड़े स्टेडियम में महामुकाबला खेला गया। इस मैच को मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने नाम कर लिया। एमआई की जीत के साथ ही अंक तालिका में 7वें स्थान पर आ गई है। वहीं आरसीबी की टीम को नेट रन रेट में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है और वह अभी भी 9वें स्थान पर मौजूद है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य रख दिया। इस मैच में मिली हार के बाद फॉफ डु प्लेसिस काफी निराश नजर आए और उन्होंने इस हार को पचा पाना काफी मुश्किल बता दिया।

हार के क्या बोले फॉफ डु प्लेसिस

मैच खत्म होने के बाद फॉफ डु प्सेसिस ने कहा कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली ये हार पचा पाना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि दो कारणों की वजह से वह यह मैच हार गए। पहला ये कि दूसरी पारी में ओस ने एमआई का काफी साथ दिया, वहीं उन्हें टॉस जीतने भी जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई इंडियंस ने इस मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई इंडियंस ने उन पर काफी दबाव डाला और उन्होंने विशेषकर पावरप्ले के दौरान काफी गलतियां भी की। उन्होंने कहा कि ओस एक बड़ा फैक्टर होता है और उन्हें पहली पारी में 250+ स्कोर के लिए जाना चाहिए था, लेकिन उन्होंने 196 रन का बहुत कम स्कोर खड़ा किया।

बुमराह को लेकर दिया बड़ा बयान

वानखेड़े में ओस को लेकर उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि जब ओस आएगी तो आपको बड़ी बल्लेबाजी करनी होगी, गेंद बहुत गीली थी, इसे कुछ बार बदला गया और गेंदबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हमने कुछ अहम मौकों पर गलतियां की है और महत्वपूर्ण क्षण भी खो दिए, हम अच्छी तरह से आगे बढ़ रहे थे जब मैं और पाटीदार उस साझेदारी के बीच में आउट हो गए, लेकिन उन्होंने अच्छी वापसी की। जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी को लेकर फॉफ ने कहा कि हर बार जब आप जसप्रीत बुमराह के हाथों में गेंद देखते हैं, तो आप सोचते हैं कि आपको उन्हें दबाव में रखना है। लेकिन बुमराह के पास बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं। वह दबाव में अच्छी गेंदबाजी करते हैं, वह एक ही एक्शन से गेंदबाजी करते हैं और उसमें बहुत सारी विविधताएं हैं।

बुमराह को लेकर आगे बात करते हुए फॉफ ने कहा कि मुझे लगता है कि लसिथ मलिंगा के गाइडेंस में वह और भी बेहतर हो गए हैं। मुस्कुराते हुए फॉफ ने कहा कि हमें अच्छा लगता अगर वह हमारी टीम का हिस्सा होते। दरअसल इस सीरीज अब तक आरसीबी की गेंदबाजी सबसे कमजोर कड़ी रही है। फॉफ ने कहा कि उन्हें बल्ले से रास्ते खोजना होगा, बड़े स्कोर बनाने होंगे, वह जानते हैं कि उनकी गेंदबाजी हमारे लिए सबसे मजबूत पक्ष नहीं है, लेकिन उन्हें इसे ठीक करने के तरीके खोजने होंगे, उन्हें रचनात्मक होना होगा, बल्ले से कड़ी मेहनत करनी होगी और पहले 4-5 ओवरों का अधिक से अधिक रन बनाने होंगे। 

यह भी पढ़ें

MI vs RCB: बेंगलुरु की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी, मुंबई के दो कैच छोड़ना पड़ा भारी

ग्लेन मैक्सवेल ने IPL में बनाया सबसे खराब रिकॉर्ड, कोई भी खिलाड़ी अपने करियर में नहीं चाहेगा बनाना!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement