Saturday, May 25, 2024
Advertisement

MI vs RCB: बेंगलुरु की हार का विलेन बना ये खिलाड़ी, मुंबई के दो कैच छोड़ना पड़ा भारी

MI vs RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार के पीछे आरसीबी के एक खिलाड़ी का बड़ा हाथ रहा। इस खिलाड़ी दो ऐसे कैच छोड़ दिए जिसके कारण उनकी टीम इस मैच में वापसी नहीं कर सकी।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 11, 2024 23:49 IST
MI vs RCB Match- India TV Hindi
Image Source : IPL MI vs RCB Match

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को मुंबई इंडियंस की टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। मुंबई की जीत में जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले को एकतरफ अंदाज में अपने नाम किया। इस सीजन लगातार तीन हार के बाद मुंबई इंडियंस ने शानदार वापसी की और लगातार दो मुकाबलों में जीत हासिल कर ली है। मुंबई इंडियंस की टीम को अंक तालिका में भी फायदा हुआ है। अब पांच मुकाबलों में उनके तीन हार और दो जीत के साथ 4 अंक हो गए हैं। आरसीबी की हार के पीछे ग्लेन मैक्सवेल की दो बड़ी गलती रही। उन्होंने इस मैच के हीरो रहे ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का कैच तब छोड़ा जब ये दोनों बल्लेबाज काफी कम स्कोर पर खेल रहे थे। ईशान 12 रन और सूर्या 17 रन पर थे तब उन्होंने उनका कैच छोड़ा था। जोकि आगे चलकर उनकी टीम पर भारी पड़ गया।

कैसा रहा मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए। इस दौरान मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और उन्होंने सिर्फ 23 रन के स्कोर पर उन्हें दो झटके दे दिए। इस मैच में उस वक्त आरसीबी की टीम काफी पीछे हो गई थी, लेकिन वहां से आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने टीम को वापसी करवाई और उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों पर 82 रन जोड़े। इसके बाद रजत पाटीदार पवेलियन लौट गए और फिर फॉफ ने दिनेश कार्तिक के साथ 26 गेंदों पर 45 रनों की साझेदारी की, वहीं अंत में दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए मैच फिनिश किया और उन्होंने अंत में 23 गेंदों पर 53 रन बनाए।

रनचेज में मुंबई इंडियंस का कमाल

वानखेड़े स्टेडियम में जब मुंबई इंडियंस खेल रही होती है तो कोई भी टारगेट छोटा लगने लगता है। इस मैच में भी कुछ ऐसा ही हुई। 197 रनों के टारगेट को चेज कर रही मुंबई इंडियंस ने मैच के 16वें ओवर में ही 3 विकेट खोकर 199 रन बना इस मैच को बड़ा आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने एमआई को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों से पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़े।

ईशान ने तूफानी पारी खेलते हुए इस मैच में सिर्फ 34 गेंदों पर 69 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी कमाल की बल्लेबाजी कर 19 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 52 रन बना डाले। आरसीबी की तरफ से आकाशदीप सिंह, विजयकुमार और विल जैक्स ने एक-एक विकेट हासिल किया। इसी के साथ मुंबई ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। आज दोनों टीमों के सभी गेंदबाजों के आंकड़े बेहद खराब रहे, लेकिन फिर भी बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह ने तोड़ डाली RCB की कमर, मुंबई इंडियंस के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

रजत पाटीदार ने हार्दिक को जड़ा इतने मीटर का गगनचुम्बी छक्का, विराट कोहली को भी नहीं हुआ भरोसा

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement