Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: हार के बाद RCB कप्तान का चौंकाने वाला बयान, कहा - कभी-कभी आपको लगता है कि आपका दिमाग...

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी को 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 287 रनों का स्कोर बनाया था, तो वहीं टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी 262 के स्कोर तक ही पहुंचने में कामयाब हो सकी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 16, 2024 8:46 IST
Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi
Image Source : AP रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की हार का सिलसिला नहीं रुक रहा। सनराइजर्स हैदराबाद टीम के खिलाफ मैच में भी उन्हें 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में आरसीबी टीम के गेंदबाजों की तरफ से एकबार फिर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 287 रनों का स्कोर बना दिया दो आईपीएल इतिहास का भी सबसे बड़ा स्कोर बन गया। हालांकि टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी के बल्लेबाजों ने थोड़ा संघर्ष जरूर दिखाया और 262 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे। इस मुकाबले में हार के बाद आरसीबी कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टारगेट का पीछा करते हुए बल्लेबाजों के प्रयास को लेकर उनकी तारीफ की। 

कभी-कभी ऐसा लगता है कि आपका दिमाग फट जाएगा

फाफ डू प्लेसिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में हार के बाद कहा कि हमने इस मैच में पहले से बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन किया है। ये टी20 क्रिकेट के नजरिए से अच्छा विकेट था। हमने टारेगट के करीब पहुंचने का काफी प्रयास किया लेकिन 280 काफी बड़ा स्कोर था। हमने कुछ अलग-अलग चीजें आजमाईं। जब आपका आत्मविश्वास कम हो तो आपके पास छिपने का भी कोई रास्ता नहीं है। तेज गेंदबाजों को इस मैच में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहीं हमें अपनी बल्लेबाजी में अभी भी कुछ चीजों में सुधार करने की जरूरत है, जिसमें पावरप्ले के बाद हमारा रनरेट कम नहीं होना चाहिए। टारगेट का पीछा करते हुए हमारे बल्लेबाजों ने लगातार तेजी से रन बनाने की कोशिश जारी रखी और हार नहीं मानी। इस मैच को देखकर मुझे काफी अच्छा लगा, गेंदबाजों के नजरिए से 30 से 40 रन थोड़ा ज्यादा ही थे। कभी-कभी आपको लगता है कि आपका दिमाग फट जाएगा, ये एक ऐसा मानसिक खेल है, ऐसे में आपको कुछ समय के लिए दूर जाना होगा ताकि आप खुद पूरी तरह से फ्रेश कर सके और फिर पूरी प्रतिबद्धता के साथ वापसी करें।

आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह हुई काफी मुश्किल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को अभी तक आईपीएल 2024 में 7 मैचों में सिर्फ 1 में ही जीत हासिल हुई है, जो उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली थी। वहीं इसके बाद से अब तक टीम 5 मुकाबलों में लगातार हार का सामना कर चुकी है। आरसीबी अभी प्वाइंट्स टेबल में 2 अंकों के साथ अंतिम पायदान पर है, जिसमें उनका नेट रनरेट भी -1.185 का है, ऐसे में उनके लिए अब प्लेऑफ में पहुंचने की राह काफी मुश्किल हो गई है। आरसीबी को अब अपना अगला मुकाबला 21 अप्रैल को केकेआर के खिलाफ 21 अप्रैल को खेलना है, जिनके खिलाफ उन्हें इस सीजन हुए इससे पहले वाले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें

VIDEO: दिनेश कार्तिक ने लगाया IPL 2024 का सबसे लंबा SIX, शॉट देख आप भी रह जाएंगे हैरान

RCB vs SRH: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाज छूटे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement