Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: दिनेश कार्तिक ने लगाया IPL 2024 का सबसे लंबा SIX, शॉट देख आप भी रह जाएंगे हैरान

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच दिनेश कार्तिक के बल्ले से 83 रनों की पारी देखने को मिली लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 16, 2024 6:51 IST
Dinesh Karthik- India TV Hindi
Image Source : AP सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए दिनेश कार्तिक।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन 30वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आईपीएल इतिहास के कई पुराने रिकॉर्ड टूटते हुए देखने को मिले। वहीं इस सीजन का भी सबसे लंबे छक्के का रिकॉर्ड सिर्फ 2 घंटे के अंदर ही टूट गया। हैदराबाद की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 287 रनों का विशाल स्कोर बना दिया, वहीं इस टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम भी 20 ओवरों में 262 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही, जिसमें दिनेश कार्तिक के बल्ले से सिर्फ 35 गेंदों में 83 रनों की विस्फोटक पारी देखने को मिली इस दौरान उन्होंने 7 छक्के लगाए जिसमें एक अब इस सीजन का सबसे लंबा छक्का हो गया।

कार्तिक के बल्ले से निकला गगनचुंबी छक्का

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी टीम की पारी के दौरान 16वें ओवर में टी. नटराजन के खिलाफ पैड्स की लाइन में फेंकी गई गेंद को फ्लिक किया और गेंद डीप फाइन लेग बाउंड्री के बाहर सीधे स्टेडियम की छत से टकरा गई, जिसमें उन्होंने 108 मीटर लंबा छक्का लगाया। ये आईपीएल 2024 का अब सबसे लंबा छक्का भी हो गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद टीम की पारी के दौरान हेनरिक क्लासन के बल्ले से भी 106 मीटर लंबा छक्का देखने को मिला था जो आईपीएल 2024 का संयुक्त रूप से सबसे लंबा सिक्स हो गया था लेकिन कार्तिक ने अपने एक शॉट से इसे तोड़ दिया और अब इस सीजन सबसे लंबा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था, लेकिन वह अपनी पारी से टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके।

सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 10वें नंबर पर पहुंचे कार्तिक

आईपीएल 2024 में दिनेश कार्तिक का अभी तक बल्ले से शानदार फॉर्म देखने को मिला है, जिसमें वह लगातार अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में खेली अपनी पारी के दम पर इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कार्तिक ने अब तक 6 पारियों में 75.33 के औसत से 226 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 205.45 का देखने को मिला है। इस सीजन अब तक कार्तिक के बल्ले से 16 चौके और 18 छक्के देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें

RCB vs SRH: विराट कोहली ने रचा इतिहास, तोड़ दिया आईपीएल का ये महारिकॉर्ड, सभी बल्लेबाज छूटे पीछे

RCB vs SRH: IPL में फिर टूटा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड, इस बार हैदराबाद ने 20 ओवर में जड़े इतने रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement