Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

फॉफ डुप्‍लेसी की बहादुरी और नया कीर्तिमान जानकर आप भी कहेंगे, वाह वाह!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 में आज विराट कोहली आरसीबी की कप्‍तानी कर रहे हैं, वहीं फॉफ डुप्‍लेसी बतौर इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर खेल रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 20, 2023 17:05 IST
faf du plessis- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM faf du plessis

Faf du Plessis, Virat Kohli RCB vs PBKS IPL 2023 : आईपीएल 2023 में आज आरसीबी और पंजाब किंग्‍स के बीच मुकाबला है। इस मैच की खास बात ये है कि आरसीबी की कप्‍तानी फॉफ डुप्‍लेसी नहीं, बल्कि विराट कोहली कर रहे हैं। वैसे तो विराट कोहली आरसीबी की कप्‍तानी करीब दो साल पहले ही छोड़ चुके हैं। लेकिन आज फॉफ की तबियत कुछ खराब थी, इसलिए कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी विराट कोहली को सौंपी गई। हालांकि फॉफ डुप्‍लेसी बतौर इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर खेल रहे हैं। वे पारी की शुरुआत करने विराट कोहली के साथ आए और एक शानदार पारी खेली। पूरी तरह से फिट न होने के बाद भी फॉफ डुप्‍लेसी ने जिस तरह की पारी खेली वो काबिलेतारीफ है। इतना ही नहीं विराट कोहली के साथ मिलकर फॉफ डुप्‍लेसी ने एक नया कीर्तिमान भी रचने का काम किया। इतना नहीं खास बात ये भी है कि मोहली का ये मैदान फॉफ डुप्‍लेसी को रास आता है, वे जब भी यहां आईपीएल में खेलने के लिए उतरे हैं, उनके बल्‍ले से कम से कम 50 रन की पारी जरूर खेली है।

faf du plessis

Image Source : BCCI
faf du plessis
 

फॉफ डुप्‍लेसी को रास आता है मोहली का ये मैदान, हर बार बनाए हैं 50 से ज्‍यादा रन  

फॉफ डुप्‍लेसी साल 2015 में पहली बार मोहाली में खेलने के लिए उतरे थे। तब उन्‍होंने 41 गेंद पर 55 रन की पारी खेली थी। इसके बाद साल 2016 में उन्‍होंने 53 गेंद पर 67 रन बनाए। इसके बाद साल 2019 में फॉफ फिर से यहीं पर खेलने के लिए उतरे। तब उन्‍होंने ताबड़तोड़ पारी खेली और 55 गेंद पर 96  रन ठोक दिए थे। इसके बाद आज के मैच में भी फॉफ ने 50 से ज्‍यादा रन की पारी खेली। इस बीच फॉफ डुप्‍लेसी आज के मैच में शानदार पारी खेलने के बाद आईपीएल 2023 में 300 रन पूरे करन वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, पर्पल कैप पर कुछ और खिलाड़ी नजदीक आ रहे थे, लेकिन अब फॉफ ने लंबी लीड ले ली है। जहां एक ओर फॉफ डुप्‍लेसी के 300 से ज्‍यादा रन हैं, वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिनके 264 रन हैं। बाकी खिलाड़ी तो और भी पीछे रह गए हैं। 

Virat Kohli

Image Source : PTI
Virat Kohli

विराट कोहली और फॉफ डुप्‍लेसी के बीच शानदार साझेदारी 
विराट कोहली और फॉफ डुप्‍लेसी के बीच ये आरसीबी के लिए तीसरी शतकीय साझेदारी है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए इससे ज्‍यादा चार बार क्रिस गेल और विराट कोहली के बीच 100 से ज्‍यादा रन की पार्टनरशिप हुई है। वहीं कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल के बीच दो बार सौ रन से ज्‍यादा की साझेदारी हो चुकी है। दो ही बार क्रिस गेल और तिलकरत्‍ने दिलशान ने शतकीय साझेदारी की है। हालांकि इतनी शानदार पारी खेलने के बाद भी फॉफ डुप्‍लेसी अपना शतक पूरा करने से चूक गए। डुप्‍लेसी ने इस मैच में 56 गेंद का सामना किया और 84 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्‍ले से पांच छक्‍के और पांच चौके आए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement